बिग ब्रेकिंग

मोदी सरकार उठाएगी बड़ा कदम, संसद के विशेष सत्र में ला सकती है ‘एक देश-एक चुनाव’ बिल

नई दिल्ली 31 अगस्त 2023|संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने ऐलान किया कि 18 से 22 सितंबर तक संसद का विशेष सत्र चलेगा। इस दौरान कुल पांच बैठकें होगीं। उन्होंने कहा कि इस सत्र के दौरान सार्थक चर्चा की उम्मीद है।

सत्र में कुल पांच बैठकें होंगी

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने ट्वीट कर कहा कि संसद का  विशेष सत्र (17वीं लोकसभा का 13वां सत्र और राज्यसभा का 261वां सत्र) 18 से 22 सितंबर तक बुलाया जा रहा है। इस सत्र में कुल पांच बैठकें होंगी। उन्होंने उन्होंने कहा कि अमृत काल में बुलाए जा रहे इस सत्र के दौरान सार्थक चर्चा की उम्मीद है

हाल में हुआ था मानसून सत्र
गौरतलब है कि स्पेशल सत्र का ऐलान हाल ही में मानसून सत्र के खत्म होने के कुछ ही दिन बाद किया गया है. संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई से 11 अगस्त के बीच आयोजित किया गया था. इस दौरान संसद में मणिपुर के मुद्दे पर हंगामा हुआ था. इतना ही नहीं विपक्ष ने मणिपुर हिंसा को लेकर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी पेश किया था. हालांकि, अविश्वास प्रस्ताव गिर गया था.

सदस्यता बहाल होने के बाद मानसून सत्र में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी हिस्सा लिया था. इस दौरान उन्होंने सरकार पर जमकर निशाना साधा था. वहीं पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह 2028 में भी अविश्वास प्रस्ताव के लिए तैयार हैं.

Back to top button