बिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग: छत्तीसगढ़ में 2800 रुपये प्रति क्विंटल हो सकता है धान का मूल्य…..किसानों को मिल सकती है बड़ी खुशखबरी….CM भूपेश बोले….अगले साल 2500 से ऊपर और फिर चुनाव आते..आते

रायपुर 4 नवंबर 2021। छत्तीसगढ़ में किसानों को भूपेश सरकार ने दिल खोलकर पैसा दिया है। फिर चाहे वो धान के समर्थन मूल्य को 2500 रुपये करने की बात हो या फिर किसान न्याय योजना के तहत अलग-अलग किश्तों में किसानों के खाते में पैसे देने की बात। भूपेश सरकार ने प्राथमिकता सूची में किसानों को सबसे ऊपर रखा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि चुनाव आते-आते ये समर्थन मूल्य 2800 रुपये हो जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज गोवर्धन पूजा पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि….

“छत्तीसगढ़ में किसानों को 2500 रुपया प्रति क्विंटल से ज्यादा दिया जा रहा है, तीसरा किश्त अभी 1500 करोड़ का दिया गया है, तो 1900 रुपया समर्थन मूल्य और राजीव गांधी किसान न्याय योजना का चौथा किश्त देते देते, ये कीमत 2500 रुपया प्रति क्विंटल से ज्यादा पहुंच जाएगा, अगले साल उससे भी ऊपर कीमत जाएगी और चुनाव आते-आते ये कीमत 2800 रुपया प्रति क्विंटल पहुंच जाएगा, 9 हज़ार प्रति एकड़ से हमलोंग कम नहीं होने देंगे”

आपको बता दें कि केंद्र सरकार की शर्तों की वजह से भूपेश सरकार 2500 रुपये प्रति क्विंटल में तो समर्थन मूल्य पर किसानों से खरीदी नही कर सकी, लेकिन उसकी भरपाई राज्य सरकार किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत 4 अलग-अलग किश्तों में कर रही है। मुख्यमंत्री ने अब इसकी कीमतों में और इजाफा करने की बात कहकर किसानों का दिल जीत लिया है।

Back to top button