टॉप स्टोरीज़बिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग : मास्टरमाइंड आतंकी शाहिद लतीफ की हत्या..

11 अक्टूबर 2023| पाकिस्तान में भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी राशित लतीफ की गोली मारकर हत्या करने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अज्ञात हमलावरों ने सियालकोट में उसकी गोली मारकर आतंकी को मौत के घाट उतार दिया। हालांकि इस घटना की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन घटना से इनकार भी नहीं किया गया है। राशिद पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड था। एनआईए ने यूएपीए के तहत राशिद के खिलाफ केस दर्ज किया था। वो भारत सरकार से लिस्टेड आतंकी था। बताया जाता है कि उसे नारकोटिक्स मामले के तहत जम्मू-कश्मीर में गिरफ्तार किया गया था और फिर 2010 में अन्य 20 पाकिस्तानियों के साथ रिहा कर दिया गया था। राशिद वह जैश आतंकी संगठन से है और पठानकोट हमले का मास्टर माइंड है। उसे मौलाना मसूद अजहर का करीबी सहयोगी कहा जाता है। पंजाब के पठानकोट स्थित एयरबेस पर साल 2016 में आतंकी हमला हुआ था। यह हमला आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने करवाया था। इस हमले में भारतीय सेना के 7 जवान शहीद हो गए थे। 

47 साल का आतंकी शाहिद लतीफ लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाहिदीन और जैश ए मोहम्मद के उन 25 आतंकवादियों में शामिल था, जिसे मनमोहन सिंह की सरकार ने सद्भावना मिशन के तहत भारतीय जेल से रिहा कर दिया था। शाहिद लतीफ भारतीय जेल में करीब 11 सालों तक बंद रहा था। शाहिद लतीफ पाकिस्तान के गुंजरावाला के अमीनाबाद कस्बे के मोर गांव का रहने वाला था और वो भारत में जैश-ए-मोहम्मद का हैंडलर था और उसकी जिम्मेदारी भारत में आतंकियों की भर्ती करना था

20 फरवरी 2023 को बशीर अहमद पीर उर्फ इम्तियाज जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के रहने वाले बशीर अहमद पीर उर्फ इम्तियाज आलम की पाकिस्तान में अज्ञात हमलावर ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। यही नहीं, हिजबुल मुजाहिदीन के लॉन्चिंग कमांडर रहे बशीर अहमद पीर उर्फ इम्तियाज आलम को रावलपिंडी में गोलियों से भून दिया गया था। भारत ने उसे पिछले ही साल आतंकी घोषित किया था। वह रावलपिंडी में बैठकर ही जम्मू कश्मीर में घुसपैठ करने वाले आतंकियों के लिए रसद और अन्य संसाधन उपलब्ध कराने का काम करता था।

Back to top button