Automobile

Bajaj Chetak : बजाज चेतक का नया अवतार जल्द ही  मार्केट में मचाएगा धूम , जाने क्या होंगी खासियत

Bajaj Chetak : बजाज चेतक का नया अवतार जल्द ही  मार्केट में मचाएगा धूम , जाने क्या होंगी खासियत

Bajaj Chetak : बजाज चेतक का नया अवतार जल्द ही  मार्केट में मचाएगा धूम , जाने क्या होंगी खासियत बजाज अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्रांड के लिए इस साल धमाकेदार धूम मचाने की तैयारी में लग चूका है। कंपनी कुछ ही दिनों में अपना सबसे किफायती वैरिएंट लॉन्च करने वाली है , और सबसे दिलचस्प बात यह है की अगले साल के शुरुआत में ही चेतक इलेक्ट्रिक को अपग्रेड भी करने वाली है।

यह भी पढ़े: जवान शहीद: एयरफोर्स के काफिले पर हुए हमले में एक जवान शहीद, चार जवान घायल

Bajaj Chetak : बजाज चेतक का नया अवतार जल्द ही  मार्केट में मचाएगा धूम , जाने क्या होंगी खासियत

कंपनी के अधिकारी राकेश शर्मा  के अनुसार, चेतक ने पिछले वित्तीय वर्ष में एक ब्रांड के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया और कंपनी को विश्वास है कि यह चालू वर्ष में भी अच्छी ग्रोथ करेगा। उस ग्रोथ को और ज्यादा रफ्तार देने के लिए, भारतीय बाजार के लिए एक एंट्री-लेवल चेतक वैरिएंट लाने की योजना में  है। इस मॉडल की फोटोज़ पहले ही लीक हो गयी हैं ,और कीमत को जितना कम रखने के लिए इसमें काफी कॉस्ट-कटिंग की है।

ये वैरिएंट बजाज के लिए सबसे ज्यादा बिक्री लेन की सम्भावना जताई गयी है। 2025 की शुरुआत में लॉन्च किए जाने वाले अपग्रेडेड वैरिएंट में कई नए फीचर्स और रेंज और परफॉर्मेंस में भी अपग्रेड देखने को मिल जायेगे।

फिलहाल चेतक देश में तीसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्रांड है और किफायती वैरिएंट के आने से कुछ ही महीनों में बजाज दूसरे स्थान पर जा सकता है। इसमें सबसे दिलचस्प होगा कि कैसे इस ब्रांड ने बहुत स्टाइलिश और न्यूट्रल नहीं होने पर भी भारतीय खरीदारों के बीच इतना शानदार भरोसा बनाने में कामयाबी हासिल कर ली है।

वैरिएंट्स 

चेतक दो वैरिएंट्स – प्रीमियम और अर्बन में उपलब्ध है , प्रीमियम की कीमत 1.47 लाख रुपये और अर्बन की कीमत 1.23 लाख रुपये तक है। दोनों वैरिएंट्स के बीच मुख्य अंतर बैटरी क्षमता और कुल राइडिंग रेंज का है। 2025 के वैरिएंट में कुछ अतिरिक्त नए फीचर्स के साथ-साथ बड़ी बैटरी देखने को मिल जाएगी ।

यह भी पढ़े : आज शाम से दो दिन शराब दुकानें हो जायेगी बंद, कहीं भी शराब पकड़ाया तो होगी कार्रवाई

 

Back to top button