Automobile

सभी कारो को धूल चटाने आ रही है Maruti की नई धाँसू कार, जाने इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में

सभी कारो को धूल चटाने आ रही है Maruti की नई धाँसू कार, जाने इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में  जैसा की आपको पता है की आजकल बड़ी बड़ी कम्पनियाँ अपनी तगडी कारे लॉन्च कर रही है,आज के समय में भारतीय बाजार में सबसे अधिक कर विक्रेता और मैन्युफैक्चर कंपनी मारुति सुजुकी है। कंपनी के बहुत से फोर व्हीलर आज के समय में भारतीय बाजारों में खूब बिक रही हैं। कंपनी अपनी इसी लोकप्रियता में और चार चांद लगाने अपनी Maruti Baleno को लॉन्च करने जा रही है। जो की मारुती कंपनी की आजतक की सबसे तगडी कार होने वाली है।

Maruti Baleno के बेहतरीन फीचर्स

कंपनी ने इसके बेहतरीन फीचर्स के बारे मे जानकारी दी है, कंपनी द्वारा बताया जा रहा है की मारुति की नई Maruti Baleno में आपको सभी शानदार फीचर्स मिलेंगे। जैसे की पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, पावर स्टीयरिंग व्हील्स, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एबीएस, एयर कंडीशनिंग, ड्राइवर और पैसेंजर एयरबैग ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल आदि। इन फीचर्स के साथ आपको यह गाड़ी मार्केट मे दिखने वाली है।

सभी कारो को धूल चटाने आ रही है Maruti की नई धाँसू कार, जाने इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में

यह भी पढ़िए:-

यह भी पढ़िए:- Realmi की बैंड बजाने हो रहा है 12 अप्रैल को Oppo का नया शानदार लुक वाला 5G स्मार्टफोन लॉन्च, जाने कीमत और जबरदस्त फीचर्स

इस गाड़ी का दमदार इंजन और माइलेज

अब बात करते है इसके इंजन के बारे मे, इसमें कंपनी की तरफ से दो अलग-अलग इंजन देखने को मिलने वाले है,जिसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन होगी जो की 90 भाप की पावर और 113 नम का पिक तर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। वही दूसरा इंजन 77.5 भाप की अधिकतम पावर और 98 म का ट्रक उत्पन्न करेगा। जो की आपकी गाड़ी को बनाएगा और भी ज्यादा पावरफुल।

इस गाड़ी के अगर हम बात करें तो इस कार मे आपको आपको इस फोर व्हीलर में 22.94 किलोमीटर तक का माइलेज मिल सकता है। वहीं डीजल इंजन से आपको 25.51 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा। जो की आपकी के लिए काफ़ी बेहयरीन होने वाला है।

यह भी पढ़िए:- मार्केट में खतरनाक एंट्री करेंगी Yamaha RX100 की चमचमाती नयी Bullet, जाने कीमत और फीचर्स

जानिए इस कार की कीमत

अगर आप भी यह शानदार कार को लेने के बारे मे सोच रहे है तो कंपनी द्वारा आपको बता दे कि अभी तक कंपनी के द्वारा इसकी कीमत को लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। परंतु रिपोर्ट की माने तो या फोर व्हीलर भारतीय बाजार में 6.66 लाख रुपए से 9.88एख रुपए के बीच लॉन्च हो सकती है। यह गाड़ी जल्द ही भारतीय बाजार मे तहलका मचाने आने वाली है।

 

Back to top button