टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

VIDEO-पाली महोत्सव: … “कौन तुझे यूं प्यार करेगा जैसे मैं करती हूँ “…. बॉलीवुड सिंगर पलक की मखमली आवाज ने पाली महोत्सव में बांधा समां……देर रात तक चलता रहा रंगारंग कार्यक्रम..

कोरबा 19 फरवरी 2023। छत्तीसगढ़ सरकार के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने शनिवार को कोरबा में पाली महोत्सव का विधिवत शुभारंभ किया। पाली महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर स्थानीय और प्रदेश के कलाकारों ने जहां लोगों को अपनी कला से मंत्रमुग्ध कर दिया, वही बाॅलीवुड सिंगर पलक मुच्छाल की मखमली आवाज ने लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

गौरतलब हैं कि जिला प्रशासन कोरबा द्वारा इस वर्ष पाली के ग्राम केराझरिया में पाली महोत्सव का आयोजन किया जा रहा हैं। दो दिवसीय इस महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर प्रदेश के खाद्य एवं संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने की। पाली में आयोजित इस महोत्सव के लिए कोरबा कलेक्टर संजीव झा के मार्गदर्शन पर पिछले 20 दिनों से तैयारिंया की जा रही थी। महाशिवरात्रि के दिन शुरू हुए इस महोत्सव के पहले दिन स्कूली बच्चों के आकर्षक लोक पारंपरिक नृत्य के साथ शिव तांडव, कठपुतली नृत्य का विशेष कार्यक्रम रखा गया।

कार्यक्रम की दूसरी पारी में रात 8 बजें से छत्तीसगढ़ के सुपरस्टार अनुज शर्मा ने पाली महोत्सव का महौल ही बदल दिया। छत्तीसगढ़ी गीतों से अनुज शर्मा ने जहां लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। वही बाॅलीवुड सिंगर पलक मुच्छाल के मंच पर आते ही दर्शकों ने जमकर स्वागत किया। फिल्म एम.एस.धोनी की सुपरहिट गीत “कौन तुझे यूं प्यार करेगा जैसे मैं करती हूँ” के साथ जैसे ही पलक ने मंच पर अपनी एंट्री की वैसे ही महोत्सव में मौजूद हजारों लोगों ने मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर मखमली आवाज में झूमते नजर आये। इसके बाद हिन्दी सिनेमा की सुपरहिट गीतों के साथ ही पुराने मैलोडी गानों की प्रस्तुति देकर बाॅलीवुड सिंगर पलक मुच्छाल ने करीब डेढ़ घंटे तक लोगों को अपनी आवाज की जादू से बांधे रखा।

कोरबा कलेक्टर संजीव झा ने बताया कि पाली महोत्सव मे लोगों के लिए जिला प्रशासन ने सारी व्यवस्थांए की हैं। यहीं वजह हैं कि देर रात तक स्थानीय और कोरबा व बिलासपुर तक से पहुचे लोग महोत्सव में शामिल होकर कार्यक्रम का आनंद लेते नजर आये। वही सुरक्षा व्यवस्था की भी पुलिस विभाग द्वारा पुख्ता इंतजाम किये गये हैं।

Back to top button