हेडलाइन

बदलता बिलासपुर: बंसल न्यूज के खास शो में बोले, विधायक शैलेष पांडेय, “15 साल की उपेक्षा के दाग को हमने 5 साल में धो डाला” अरपा का उत्थान हमारा संकल्प

बिलासपुर 7 अक्टूबर 2023। शिक्षा के क्षेत्र में पिछले 5 सालों में बिलासपुर ने बदलाव की बयार देखी है, 14 आत्मानंद स्कूल और एक इंग्लिश मीडियम कॉलेज ने जिले में शिक्षा व्यवस्था में क्रांति लाने का काम किया है, आज जिले के 9000 से ज्यादा बच्चे इन स्कूलों में पढ़ाई कर रहे हैं। ये बातें बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय ने कही। बंसल न्यूज के खास शो “बदलता बिलासपुर” में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे शैलेष पांडेय ने कहा कि कांग्रेस शासन में बिलासपुर ने उपलब्धि और विकास का लंबा सिलसिला देखा है।

बंसल न्यूज के छत्तीसगढ़ एडिटर आदित्य नामदेव के सवाल के जवाब में शैलेष पांडेय ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के 15 साल के कार्यकाल में बिलासपुर ने जिस तरह से उपेक्षा का दंश झेला है, उन्हें खुशी है कि सरकार के सहयोग से उन्होंने उस दाग को काफी हद तक धोने का काम किया है। हवाई सेवा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आज भी जिलो को उड़ान के क्षेत्र में सौतेला व्यवहार झेलना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि बिलासपुर में एयरपोर्ट पर बेहतर काम हो रहा है, नाईट लैंडिंग की सेवा जल्द शुरू हो जायेगी, लेकिन हवाई सेवा शुरू करने को लेकर केंद्र सरकार ध्यान नहीं दे रही हैं।

वहीं ट्रेनों को लगातार बंद किये जाने को लेकर भी शैलेष पांडेय ने केंद्र सरकार को आडे हाथों लिया। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश से गुजरने वाली ट्रेनें लगातार बंद की जा रही है। यात्री परेशान हैं, लेकिन भाजपा के नेता इस पर चुप्पी साधे हुए हैं। शैलेष पांडेय ने बताया कि उन्होंने खुद से कई दफा रेलवे के अधिकारियों से बात की, लेकिन स्थिति सुधरने के बजाय बिगड़ती जा रही है।

अरपा उत्थान के नाम पर बिलासपुर की जनता को ठगे जाने का आरोप भी शैलेष पांडेय ने लगाया कि पूर्व में विधायक और मंत्री रहे अमर अग्रवाल ने अरपा नदी के जीर्णोद्धार का सपना दिखाया, कभी 3000 के प्रोजेक्ट व कभी पीपीपी मॉडल पर काम करने की बात करते रहे, लेकिन हकीकत में अरपा का उद्धार नहीं करा पाये। शैलेष पांडेय ने अमर अग्रवाल पर झूठ बोलने के महापाप का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पूर्व के विधायक ने यहां विकास का एक ईंटा भी नहीं रखने का काम किया। अमर अग्रवाल को शैलेष पांडेय ने एक बार फिर सीवरेज योजना के नाम पर घेरा, वहीं आंखफोड़वा व गर्भाश्य कांड को लेकर भी अमर अग्रवाल को विधायक ने निशाने पर लिया।

कार्यक्रम में पहुंचे बिलासपुर निगम कमिश्नर कुणाल दूदावत ने कहा कि बिलासपुर ने शिक्षा, स्वास्थ्य व सड़क के क्षेत्र में काफी विकास हुआ है। बिलासपुर में ITMS फैसलिटी का जिक्र करते हे कमिश्नर ने बताया कि आईटीएमएस के जरिये शहर की ना सिर्फ ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर किया गया है, बल्कि सुरक्षा उपायों को भी बेहतर किया है। सीसीटीवी की निगरानी से कई बड़े वारदातों को या तो रोका गया है या फिर वारदात के बाद अपराधी को पकड़ा गया है। कुणाल दूदावत ने बताया कि अरपा रिवर फ्रंट का काम किया जा रहा है, नदी में जाने वाले गंदे नालों को रोका गया है।

वहीं जिला पंचायत सीईओ अजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि राज्य सरकार की रीपा योजना का लाभ ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को मिल रहा है। ग्रामीण इससे आत्म निर्भर हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में उद्यमिता के विकास में रीपा योजना बेहद कारगर साबित हो रही है और इसका लाभ ग्रामीण परिवेश में काफी ज्यादा देखने को मिल रहा है।

Back to top button