टॉप स्टोरीज़

VIDEO : पूर्व CM के पीछे पड़ा हाथी, गाड़ी छोड़ चट्टान पर चढ़कर बचाई जान…

पौड़ी 15 सितम्बर 2022 : उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में अकसर हाथियों की दहशत का मामला सामने आता रहते हैं, जिसका शिकार आम लोग बनते हैं। लेकिन इस बार कोई आम शख्स नहीं बल्कि सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री के पीछे हाथी पड़ गया। बुधवार को पौड़ी से कोटद्वार की ओर जा रहे पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के काफिले के आगे अचानक हाथी आ गया। ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री को अपना वाहन छोड़कर भागकर पहाड़ पर चढ़ना पड़ गया। उन्होंने चट्टान पर चढ़कर अपनी जान बचाई।

बुधवार को पौड़ी से कोटद्वार की ओर आ रहे पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के काफिले को एक हाथी ने रोक दिया। कोटद्वार-दुगड्डा के मध्य बरसाती रपटे के समीप सड़क के मध्य से गुजर रहे हाथी से बचने के लिए वाहन सवार अपने वाहनों को छोड़ यहां-वहां भाग रहे थे। त्रिवेंद्र रावत भी अपने काफिले में मौजूद तमाम सदस्यों के साथ वाहन छोड़ सड़क से जंगल की ओर चले गए और पहाड़ पर चढ़ गए। बताया जाता है कि इस दौरान उनके एक कर्मी के पैर पर हल्की चोट भी आई।

दुगड्डा से कोटद्वार की तरफ जा रहे पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत के काफिले के आगे अचानक हाथी आ धमका। उनके पीछे एक से बाद एक 25 से 30 गाड़ियां रुकती चली गईं। इस बीच त्रिवेंद्र कार छोड़कर चट्टान पर चढ़ गए।

सूचना मिलने पर ही मौके पर पहुंचे वन कर्मियों ने हवाई फायरिंग कर हाथी को वहां से खदेड़ा। यह घटना बुधवार शाम साढ़े पांच बजे के आसपास की है। करीब आधा घंटे तक सबकी सांसे अटकी हुई थीं। जब रास्ते में हाथी आया, तब पूर्व सीएम अपनी गाड़ी में बैठे हुए थे। लेकिन, जब हाथी आक्रामक होकर उनकी ओर बढ़ता गया तो त्रिवेंद्र समेत बाकी लोग गाड़ी से उतरकर पहाड़ी पर चढ़ गए।

Back to top button