बिग ब्रेकिंग

CG – 5 ग्रामीणों को मौत की नींद सुलाने वाले हाथी की मौत, गरियाबंद के जंगल में मिला शव, डॉक्टरों ने मुंह में छाले और भूख से मौत की जताई आशंका

गरियाबंद 20 अप्रैल 2022 । गरियाबंद जिला में 5 ग्रामीणों को मारने के बाद आतंक का पर्याय बन चुके हाथी की मौत हो गयी है। गरियाबंद के जंगल में मादा हाथी का शव मिलने के बाद वन विभग में हड़कंच मचा हुआ हैं, वन अमला और डॉक्टरों की टीम ने हाथी के मौत का कारण मुंह में छाले और भूख के चलते मौत होने की आशंका जता रहे है। मृत हाथी का आज डॉक्टरों की टीम पोस्टमार्टम करेगी।

जानकारी के मुताबिक सिकासेर के जंगल में मंगलवार को स्थानीय ग्रामीणों ने मादा हाथी का शव पड़ा देखा था। हाथी का शव देखने के बाद इसकी जानकारी तत्काल वन विभाग को दी गयी। जानकारी के बाद वनकर्मियों के साथ ही ‎मुख्य वन संरक्षक वन्यप्राणी और गरियाबंद डीएफओं मयंक अग्रवाल भी मौके पर पहुंच गए। दोनों अफसर देर रात तक मौके पर ही मौजूद रहे। स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक मृत मादा हाथी ने 3‎ दिन पहले से ही सिकासेर जलाशय में डेरा‎ डाला हुआ था।

डीएफओं मयंक अग्रवाल ने बताया मृत हाथी की उम्र‎ करीब 30 साल थी। उन्होंने बताया कि मादा हाथी के मुंह में छाला हो गया था। ऐसे में प्रथम दृष्टया आशंका है कि खाना नहीं खा पाने के कारण भूख से उसकी मौत हो सकती है। शव का पोस्टमार्टम आज कराया जा रहा है। जिसके बाद हाथी के मौत की असल वजह सामने आ सकेगी।

गौरतलब है कि पिछले 9 दिनों में धमतरी के नगरी सिहावा में हाथी ने जमकर उत्पात मचाया था। इस दौरान दो दिन में इसने 11 साल के बच्चे सहित 5 लोगों की जान ले ली थी। इसके बाद ये मादा हाथी जिले की सीमा छोड़ आगे बढ़ गयी था। बताया जा रहा है कि यह मादा हाथी अपने दल से बिछड़ गई थी। इसके बाद से ही लगातार उत्पात मचा रही थी और कई घर भी तोड़ दिए थे।

Back to top button