बिग ब्रेकिंग

22 की मौत : भीषण बारिश ने मचायी तबाही…. एक ही जिले में 13 की मौत, कई लोग लापता….प्रशासन हाई अलर्ट पर मोड पर

मंडी 21 अगस्त 2022। हिमाचल प्रदेश तबाही की बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटों में भारी बारिश दर्ज की गई है। शिमला में भी मूसलाधार बारिश जारी है. कांगड़ा, चंबा, मंडी में बारिश का सबसे ज्यादा असर देखने को मिल रहा है। राज्य में बीते 24 घंटों में 30 से ज्यादा फ्लैश फ्लड रिपोर्ट हुए हैं. इनमें 22 लोगों की मौत और 6 लापता बताए जा रहे हैं।

आपदा प्रबंधन विभाग के निदेशक सुदेश कुमार मोख्ता ने बताया कि सबसे ज्यादा नुकसान मंडी, कांगड़ा और चंबा जिलों में हुआ है. उन्होंने कहा कि मंडी में मनाली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग और शोघी में शिमला-चंडीगढ़ राजमार्ग सहित 743 सड़कों को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है.

राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के निदेशक सुदेश कुमार मोख्ता ने कहा, भारी बारिश की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान मंडी, कांगड़ा और चंबा जिले में हुआ है. उन्होंने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान मौसम की वजह 36 घटनाएं दर्ज की गई हैं. सुदेश कुमार मोख्ता ने आगे कहा, मंडी में मनाली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग और शोघी में शिमला-चंडीगढ़ राजमार्ग समेत 743 सड़कों को जलभराव की वजह से आवाजाही बंद कर दिया गया है.


उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने बताया कि अकेले मंडी जिले में बाढ़ और भूस्खलन के कारण 13 लोगों की मौत हो गई और पांच लापता हो गए. उन्होंने बताया कि गोहर विकास खंड के काशान गांव में एनडीआरएफ और पुलिस द्वारा चार घंटे तक चलाये गये तलाशी अभियान के बाद एक परिवार के आठ सदस्यों के शव उनके घर के मलबे से निकाले गए. उन्होंने बताया कि यह मकान भूस्खलन में ढह गया था.

Back to top button