पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंगहेडलाइन

नयी राजनीतिक पार्टी लांच : जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी नाम से नया राजनीतिक दल का उदय, पार्टी ने बताया क्यों रखा है ‘छड़ी’ चुनाव चिन्ह

रायपुर 21 अक्टूबर 2023। छत्तीसगढ़ में नयी राजनीतिक सरगर्मियों के बीच नयी पार्टी लांच हो गयी है। छत्तीसगढ़ियावाद को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाली छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना ने नयी पार्टी लांच कर दी है। जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी की आज जबरदस्त लांचिंग की गयी। छत्तीसगढ़ियावाद को लेकर हमेशा चर्चाओं में रहने वाले छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल ने बताया कि क्षेत्रीय दल की छत्तीसगढ़ में मांग काफी दिनों से उठ रही थी। राष्ट्रीय पार्टियों से त्रस्त होकर छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना की तरफ लोग उम्मीद भरी नजरों से देख रहे थे।

उन्होंने कहा कि पूर्व में गैर राजनीतिक दल के बावजूद क्रांति सेना ने भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों का विरोध किया। जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी का चुनाव चिन्ह बबा के गोटानी यानि छड़ी होगा। विधानसभा चुनाव में कई सीटों पर जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी अपने प्रत्याशी उतारने जा रही है।

चुनाव चिन्ह छड़ी को परिभाषित करते हुए पार्टी महासचिव भूषण साहू ने कहा कि सबसे जिम्मेदार सियान के हाथों में छड़ी होती है। जिसके छत्तीसगढ़ में गोटानी कहते हैं, जो कभी कमजोरों का सहारा बनता है, तो कभी उसी गोटानी को सुधार सिंह बनाकर बेईमानों के गले में खीचकर सजा देने का काम भी किया जाता है।

Back to top button