हेडलाइन

VIDEO”50 हजार जो घूस लिये हो, वो तो वापस कर दो” विधायक बृहस्पति सिंह का VIDEO वायरल, सब इंस्पेक्टर को फोन पर…

रामानुजगंज 24 अप्रैल 2023। विधायक बृहस्पति सिंह एक बार फिर अपने VIRAL VIDEO की वजहों से चर्चाओं में है। वायरल वीडियो में विधायक एक सब इंस्पेक्टर को फोन पर रिश्वत की रकम लौटने को कहते हुए सुनाई पड़ रहे हैं। वीडियो में विधायक ये कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि छोटा-मोटा फुटकर में जो पैसा लिये हो, वो ठीक है, लेकिन जो एकमुश्त 50 हजार रुपये लिये हो, वो लौटा दो।

जानकारी है कि जिस पुलिस अधिकारी से विधायक बात कर रहे हैं, वो विजयनगर पुलिस चौकी प्रभारी धीरेंद्र बंजारे हैं। जानकारी के मुताबिक विधायक के पास पुलिस अधिकारी की शिकायत लेकर महिला पहुंची थी। शिकायत सुनकर विधायक ने वहीं बैठे-बैठे सीधे विधायक बृहस्पति सिंह ने सब इंस्पेक्टर को फोन लगा दिया।

कथित रूप से वायरल हो रहे है इस वीडियो में साफ-साफ सुना जा सकता है कि विधायक ने चौकी प्रभारी द्वारा महिला से लिये गए रिश्वत की रकम का जिक्र करते हुए कह रहे हैं कि छोटी-मोटी घूस लेते हो तो कोई बात नहीं, लेकिन रिश्वत की बड़ी रकम जो कि 50 हजार रुपये है, उसको पीड़िता को वापस करवा दो. इसके साथ ही विधायक यह भी कह रहे हैं कि सच्चाई बोलने से लोग बोलते हैं कि विधायक अधिकारियों से लड़ते रहता है. इसीलिए पीड़िता से ली गई रिश्वत की रकम को वापस करवा दो।

विधायक बृहस्पत सिंह फोन के माध्यम से सब इंस्पेक्टर को समझाइश दे रहे हैं कि उनके मुंशी व अन्य लोगों ने जो फुटकर पैसा लिया है उसे वह छोड़ दें, लेकिन जो बड़ा रकम एक दलाल के माध्यम से लिया गया है उसे महिला को लौटा दिया जाए। फोन पर सब इंस्पेक्टर ने अपनी हामी भी भरी है। लगभग 3 मिनट का यह वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।


जानकारी के मुताबिक ललिता नागवंशी चिनिया गांव की रहने वाली है। महिला ने विधायक को लिखित शिकायत दी थी कि उसका पति एक वर्ष से 376 के मामले में जेल में बंद है। उसको बाहर निकलवाने का लालच देकर गांव का ही कृष्णा रवि जो भाजपा का नेता है, उसने महिला से 50 हजार रुपये लिए और इसके अलावा विजय नगर पुलिस चौकी के कुछ पुलिस स्टाफ द्वारा भी घूस ली गई।

 पीड़ित महिला ने अपना भैंस बेचकर और जमीन गिरवी रख कर पुलिस को 50 हजार घूस दिया, लेकिन काम नहीं हुआ। अब पैसा वापस मांगने पर बोला जाता है कि जहां जाना है, जाओ पैसा वापस नहीं होगा। इस मामले में शिकायत लेकर पीड़िता रामानुजगंज विधायक के पास पहुंची थी और इसी मामले को लेकर विधायक ने पुलिस चौकी प्रभारी से फोन पर बात की थी, जिसका वीडियो कथित तौर पर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Back to top button