बिग ब्रेकिंग

विधानसभा ब्रेकिंग : सूखा राशन वितरण में गड़बड़ी की होगी जांच….सूरजपुर, मुंगेली में भी होगी खरीदी की जांच…. विधानसभा अध्यक्ष ने दिया आदेश

रायपुर 14 मार्च 2022। छत्तीसगढ़ विधानसभा में सूखा राशन वितरण में हुई गड़बड़ी का मामला उठा। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सवाल उठाया कि सूखा राशन वितरण में बिना टेंडर बुलाये ही निजी संस्थाओं से राशन वितरण की खरीदी की गयी, खाद्यान्न में कमी पायी गयी। इस मामले में कोंडागांव डीईओ को सस्पेंड किया गया है, लेकिन मुंगेली और सूरजपुर जैसे जिलों में जांच नहीं करायी गयी। इन जिलों में भी गड़बड़ियां पायी गयी थी।

जवाब में मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने बताया कि कोंडगांव डीईओ को सस्पेंड करने की अन्य भी वजहें थी, जिसके बाद उन पर कार्रवाई की गयी। सप्लीमेट्री सवाल में फिर से नेता प्रतिपक्ष ने अन्य जिलों  जांच करने की बात कही, जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने सदन में निर्देश दिया कि मुंगेली और सूरजपुर में भी सूखा राशन वितरित करने की जांच होगी।

वहीं इसी सवाल पर अजय चंद्राकर ने पूछा कि जवाब में मंत्री ने बताया है कि बीज एंव कृथि निगम ने सोयाबड़ी की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है। शिक्षा विभाग में वीज विकास निगम की क्या भी भूमिका है। बच्चों को क्या दिया जाना है और क्या नहीं ? ये शिक्षा विभाग तय करेगा।

Back to top button