CG : सावधान…..ठगों ने अब छत्‍तीसगढ़ बिजली कंपनी में फर्जी भर्ती के नाम पर शुरू की ठगी, प्रबंधन ने आवेदन करने वालों को अगाह कर कहा….!

रायपुर 17 जुलाई 2024। शिक्षित युवाओं को सरकारी नौकरी के नाम पर अब ठगों ने छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी में भर्ती का फर्जी ऐड जारी कर दिया है। इस विज्ञापन में बकायदा ठगों ने सीएसपीडीसीएल का अधिकृत लोगो का भी इस्तेमाल किया गया है। ताकि लोग सीधे तौर पर झांसे में आ जाये। अलग-अलग पदों के लिए फर्जी भर्ती की इंटरनेट मीडिया के माध्यम से जानकारी देकर शिक्षित युवाओं को शिकार बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इसकी जानकारी होने के बाद कंपनी प्रबंधन ने आगाह किया है कि ऐसे फर्जी विज्ञापनों पर ध्यान न दें।

गौरतलब है कि शातिर ठग सरकारी अधिकारी-कर्मचारियोें को ठगने के साथ ही अब सरकारी संस्थानों के नाम पर भी ठगी का व्यापार शुरू कर दिया हैै। ताजा मामला छत्तीसगढ़ विद्युत विभाग में निकले फर्जी भर्ती से जुड़ा हुआ है। शातिर ठगों ने प्रदेश के एक-दो नही बल्कि पूरे 28 जिलों में अलग-अलग 358 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया गया। हद तो तब हो गयी, जब ठगों ने CSPDCL का अधिकृत लोगों को ऐड में लगाकर बकायदा नौकरी पाने के लिए रूद्र सर से संपर्क करने की बात भी दर्ज कर दी गयी।

इस बात की जानकारी लगते ही छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी के कार्यपालक निदेशक ने इस फर्जी भर्ती की जानकारी का खुलासा कर लोगों को ठगों से सतर्क रहने की अपील की है। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी के कार्यपालक निदेशक मानव संसाधन अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि अज्ञात लोगों द्वारा फर्जी जानकारी देकर छात्रों को ठगने का प्रयास किया जा रहा है। पावर कंपनी ने इस तरह की भर्ती का कोई विज्ञापन जारी नहीं किया है और न ही इस तरह के पदनाम से कोई सीधी भर्ती होती है।

CG- Sarkari Naukari: स्वास्थ्य विभाग में 650 पदों पर होगी जल्द भर्ती, देखिये किन-किन पदों पर होगी नियुक्तियां

ठगी करने वाले शातिर ठगों ने छत्तीसगढ़ शासन और CSPDCL का अधिकृत लोगो का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। इंटरनेट मीडिया पर छत्तीसगढ़ बिजली विभाग भर्ती 2024 के नाम से फर्जी जानकारी साझा की जा रही है, जो कि पूरी तरह से भ्रामक है। वर्मा ने सर्वसाधारण को आगाह किया है कि इस तरह के फर्जी व भ्रामक विज्ञापन के झांसे में न आएं। किसी के द्वारा इसे लेकर पैसे मांगे जाते हैं, तो सीधे पुलिस में शिकायत करें। पावर कंपनी में सभी भर्तियां विधिवत प्रक्रिया के तहत पूरी की जाती है। जिसके लिए समाचार पत्रों में अधिकृत विज्ञापन किए जाते हैं।

NW News