शिक्षक/कर्मचारी

CG- कर्मचारियों की बड़ी खबर- वेतन कटौती का आदेश फिर हुआ जारी….अगस्त महीने के देयक में 25 से 29 जुलाई की हड़ताल अवधि का वेतन काटकर जमा करने का आदेश …

रायपुर 12 अगस्त 2022। हड़ताल अवधि में वेतन कटौती का मसला अभी खत्म नहीं हुआ है। कर्मचारी संगठनों के तीखे विरोध के बावजूद कर्मचारियों के वेतन कटौती का मामला जस का तस बना हुआ है। हालांकि पिछले दिनों कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की जब सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव स्तर के अधिकारियों से बातचीत की गयी थी, तो भी इस मामले में सचिव डीडी सिंह ने कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन को आश्वस्त किया था कि जीएडी के उस निर्देश का गलत मतलब निकाला गया, कहीं भी वेतन काटने का निर्देश जारी नहीं किया गया है।

इस बैठक के बाद लग रहा था कि मामला अब वेतन कटौती का ठंडे बस्ते में चला गया है, लेकिन अब कांकेर जिला प्रशासन के आदेश ने वेतन कटौती के आदेश को फिर से हवा दे दी है। संयुक्त कलेक्टर के मुताबिक सामान्य प्रशासन विभाग ने 25 से 29 जुलाई तक हड़ताल में गये कर्मचारियों के वेतन कटौती और बैक इन सर्विस का आदेश जारी किया है। चूंकि हड़ताल के पूर्व ही जुलाई का वेतन देयक ट्रेजरी में जमा कराया जा चुका था, इसलिए वेतन की कटौती नहीं की जा सकी। ऐसे में जब अगस्त महीने का देयक ट्रेजरी में जमा कराया जाये तो 25 से 29 जुलाई तक की वेतन कटौती के साथ ही वेतन जमा कराया जाये।

संयुक्त कलेक्टर ने ये आदेश सभी विभागों के लिए जारी किया है। आदेश में जीएडी की तरफ से जारी निर्देशों का विस्तृत रूप से जिक्र किया है। कांकेर से आये इस आदेश के बाद माना जा रहा है कि वेतन कटौती का मुद्दा एक बार फिर से गरमा सकता है।

Back to top button