पॉलिटिकल

CG- बीरगांव निकाय चुनाव-  एक ही घर में मिले 200 से ज्यादा मतदाता, पूर्व मंत्री मूणत और चंद्राकर कलेक्टर दफ्तर के बाहर धरने पर बैठे…..

रायपुर 16 दिसंबर 2021- बीरगांव में निकाय चुनाव में मतदाता सूची जारी होने के बाद भाजपा एक बार फिर एक्शन में आ गयी है। यहां पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर और राजेश मूणत ने कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्टर कार्यायल के बाहर धरना देकर मतदाता सूची में बड़ी गड़बड़ी करने का गंभीर आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि भाजपा ने कुछ दिन पहले गाजी नगर की वोटर लिस्ट जिला प्रशासन को सौंपी थी, इस लिस्ट में 200 से ज्यादा वोटरों का पता एक ही मकान का था। इसे बड़ी गड़बड़ी बताकर भाजपा ने इस लिस्ट को रद्द करने की मांग रखी थी। भाजपा नेताओं का आरोप है कि फर्जी तरीके से मतों के हेरफेर के मकसद से ऐसा किया गया है। शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नही किये जाने से पूर्व मंत्रियों की इस जोड़ी ने अब कलेक्टर आफिस के सामने धरना दे दिया है। 20 दिसंबर को बीरगांव में 40 वार्ड के पार्षदों के लिए मतदान होना है।

ऐसे में राजेश मूणत ने बताया कि वार्ड क्रमांक 28 मो.अब्दुल रऊफ वार्ड के गाजी नगर में एक ही मकान में 240 फर्जी मतदाताओं का नाम दर्ज है। ये बड़ा फर्जीवाड़ा है मगर अफसर इसकी शिकायत के बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे। बीरगांव के चुनाव संचालक अजय चंद्राकर ने आरोप लगाया कि मैने अपने पूरे कार्यकाल में 240 मतदाता वाला परिवार नही देखा, यह गाजी नगर में आयातित लोगो से ही संभव है और अगर इसको सुधारने का काम नही किया जाता है, तो भाजपा इसका विरोध करने में पीछे नही रहेगी।

Back to top button