क्राइम

CG- जमीन विवाद में खूनी संघर्ष, चाचा-भतीजे पर किया कुल्हाड़ी और लाठी से हमला, घटना के बाद पुलिस ने 2 को किया गिरफ्तार…

 

बिलासपुर 27 दिसंबर 2021- बिलासपुर जिले मे जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। इस घटना में दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चलने के साथ ही कुल्हाड़ी से भी जानलेवा हमला किया गया। पुलिस ने इस मामले में दोनों पक्षों की शिकायत पर अपराध दर्ज कर अभी 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पूरा मामला सिरगिटटी थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि यहां ग्राम धूमा के पटेलपारा निवासी धनेश्वर पटेल और सुरेंद्र पटेल के बीच जमीन को लेकर पुराना विवाद चल रहा है। दोनों आपस में रिश्तेदार भी हैं और दोनों के बीच जमीन पर कब्जें को लेकर विवाद का मामला न्यायालय में चल रहा है। बताया जा रहा है कि रविवार सुबह एक पक्ष जमीन पर कब्जा करने पहुंच गया। वहां लगे कांटे और तार उखाड़ने लगे, जिसकी जानकारी मिलते ही दूसरा पक्ष भी मौके पर आ गया और विवाद होने लगा।

दोनों पक्षों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि धनेश्वर व बलराम के साथ अन्य लोगों ने लाठी डंडा के साथ ही कुल्हाड़ी निकाल ली और सुरेंद्र के बेटे मुकेश और उसके चाचा विनोद के सिर पर जानलेवा हमला कर दिया। जमीन विवाद में हो रहे मारपीट की खबर मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। लहुलूहान हालत में घायल सुरेंद्र व मुकेश को इलाज के लिए फौरन पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया।

पुलिस ने इस मामले में धारा 307 के तहत हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर धनेश्वर व बलराम को गिरफ्तार किया है। वहीं इस विवाद के बाद आरोपी धनेश्वर के पक्ष से उसके रिश्तेदार ने पुलिस में काउंटर शिकायत पुलिस में कराई गई है। शिकायत में विवाद के दौरान योगेश पटेल, रामबिहारी पटेल, अमित पटेल पर दूसरे पक्ष ने मारपीट का आरोप लगाया है। जिस पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर घटना के कारणों की विवेचना शुरू कर दी गयी है।

Back to top button