बिग ब्रेकिंग

CG BREAKIN NEWS : 4 सस्पेंड – करारोपण अधिकारी सहित 3 सचिवों पर गिरी निलंबन की गाज, कलेक्टर के सख्त निर्देश के बाद जिला पंचायत CEO ने किया सस्पेंड, मचा हड़कंप

कोरबा 18 अक्टूबर 2022। कोरबा जिला में शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं पर पलीता लगाने वाले करारोपण अधिकारी समेत 3 ग्राम पंचायत सचिवों को निलंबित कर दिया गया हैं। कलेक्टर संजीव झा ने पहले ही शासन की योजनाओं को लेकर लापरवाह अधिकारी कर्मचारियों के साथ सख्ती से पेश आने की बात कही थी। कलेक्टर के इस सख्त निर्देश का ही असर हैं कि जिला पंचायत सीईओं ने करारोपण अधिकारी सहित 3 सचिवों पर निलंबन की गाज गिराई हैं।

गौरतलब हैं कि शासनकी महत्वाकांक्षी योजना नरवा-गरूवा-घुरवा-बाड़ी को लेकर सरकार और जिला प्रशासन काफी संवेदनशील हैं। कोरबा जिला में शासन की इस महत्वाकांक्षी योजना के क्रियान्वयन को लेकर कलेक्टर संजीव झा जमीनी स्तर पर प्रयासरत हैं। लेकिन जिला पंचायत के अफसरों की उदासीनता के कारण जमीनी स्तर पर परिणाम नजर नही आ रहे थे। जिला पंचायत सीईओं नूतन कंवर का मैदानी स्तर पर कमजोर पकड़ के कारण पंचायत सचिवों की मनमानी जारी थी। इस पूरे मामले पर कलेक्टर संजीव झा ने गंभीरता दिखाते हुए शासन की योजनाओं पर पलीता लगाने वाले अधिकारी कर्मचारियों के साथ सख्ती से पेश आने के साथ ही कार्रवाई का निर्देश दिया गया था।

कलेक्टर के सख्त निर्देश के बाद जिला पंचायत सीईओं नूतन कंवर ने करतला ब्लॉक में लापरवाही बरतने वाले करारोपण अधिकारी देवसिंह पैकरा सहित ग्राम पंचायत दमखांचा सचिव खेदूसिंह, ग्राम पंचायत मादन जनपद पाली के सचिव रामेश्वर आर्मो और ग्राम पंचायत उतरदा जनपद पाली के सचिव होरी सिंह कंवर के खिलाफ मिली शिकायत की जांच करायी गयी। जांच में गंभीर लापरवाही और शासन की योजनाओं पर पलीता लगाये जाने की पुष्टि होने के बाद करारोपण अधिकारी देवसिंह पैकरा सहित 3 सचिवों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया हैं। कलेक्टर के सख्त निर्देश के बाद जिला पंचायत सीईओं के निलंबन की कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ हैं।

Back to top button