बिग ब्रेकिंग

CM कांफ्रेंस ब्रेकिंग : लॉ एंड आर्डर के कई प्रकरणों पर मुख्यमंत्री नाखुश… कवर्धा विवाद प्रकरण में जिला प्रशासन की देरी से भी नाराज, कलेक्टरों को हर सप्ताह – लॉ एंड आर्डर पर मीटिंग लेने के निर्देश….कोरोना काल में काम के लिए मिली शाबाशी

रायपुर 21 अक्टूबर 2021। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कांफ्रेंस के दौरान लॉ-एंड को लेकर कई जिलों के कामकाज पर नाराजगी जतायी। मुख्यमंत्री की नाराजगी कवर्धा के हालिया प्रकरण को लेकर ज्यादा थी, उन्होंने कहा कि इस प्रकरण में साफ कहा कि कबीरधाम जिला प्रशासन ने ठीक ढंग से काम नहीं किया। वहीं बीजापुर के सिलगेर प्रकरण, सुकमा के एसपी के पत्र प्रकरण को लेकर भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी नाराजगी जतायी। मुख्यमंत्री निर्देश दिया है कि अब कलेक्टर हर सप्ताह लॉ एंड आर्डर की समीक्षा करेंगे। इससे पहले उन्होंने रेवन्यू डिपार्टमेंट के कामकाज को लेकर भी नराजगी जतायी थी। मुख्यमंत्री ने इसे सर्वोच्च प्राथमिक देने को कहा। हालांकि कोरोना काल में जिलों के कामकाज पर मुख्यमंत्री ने सभी कलेक्टरों की तारीफ भी की।

मुख्यमंत्री के लॉ एंड आर्डर की समीक्षा में धर्मांतरण का भी जिक्र हुआ। उन्होंने कहा कि रायपुर में धर्मांतरण के एक मामले में थाने में पिटाई हुई, उसमें प्रशासन की तरफ से बहुत लेट रिस्पांस किया गया। उन्होने कलेक्टरों को कहा कि  क़ानून व्यवस्था की ज़िम्मेदारी जिला दंडाधिकारी की है। जिला दंडाधिकारी को टीम लीडर के रूप में कार्य करना है।उन्होंने कहा कि क़ानून व्यवस्था की निरंतर निगरानी सुनिश्चित करते हुए सोशल मीडिया के माध्यम से फैल रहे अफ़वाह और दुष्प्रचार का कठोरता से खंडन ज़रूरी है। ज़िला दंडाधिकारी साप्ताहिक समीक्षा बैठक के पूर्व पुलिस अधीक्षक, कार्यपालिक दंडाधिकारियों के साथ क़ानून-व्यवस्था की समीक्षा करें। इस बैठक में पिछले सप्ताह की स्थिति की समीक्षा की जाए और आने वाले सप्ताह में क़ानून-व्यवस्था की स्थितियों का पूर्वानुमान लगाएं और रणनीतिक योजनायें बनायें। शासन प्रशासन की पैठ स्थापित होनी चाहिए।

 

Back to top button