बिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग : CG-डीएलएड-बीएड एडमिशन निर्देश.. डीएलएड के खाली सीटों और बीएड की दूसरे चरण के एडमिशन का शेड्यूल हुआ जारी.. पढ़िये कब होगी सूची जारी, दाखिला..

रायपुर 28 दिसंबर 2022। डीएलएड-बीएड में दाखिले को लेकर SCERT ने निर्देश जारी कर दिया है। इस बाबत एससीईआरटी ने बीएड और डीएलएड के दूसरे चरण के आवंटन के बाद शेष रिक्त सीटों में प्रवेश के लिए अंतिम चरण की आवंटन प्रक्रिया का निर्देश जारी कियाहै। डीएलएड केलिए पंजीयन और आनलाइन विकल्प फार्म जमा करने की आखिरी तारीख 29 दिसंबर से 30 दिसंबर तक की होगी। 2 जनवरी को प्रतीक्षा सूची जारी होगी। कालेज 4 जनवरी को मेरिट सूची और फिर एडमिशन की प्रक्रिया 4 जनवरी और 5 जनवरी कोहोगी। 6 जनवरी को कालेजों को एडमिशन को लेकर आनलाइन अपडेट करना होगा।

वहीं बीएड की बात करें तो द्वितीय चरण की दूसरी सूची 29 जनवरी को जारी होगी। वहीं द्तीय चरण की दूसरी सूची में आवंटित अभ्यर्थी के द्वारा कालेज में प्रवेश की तिथि 29 दिसंबर से 2 जनवरी तक की होगी। वहीं रिक्त सीटों की जानकारी 3 जनवरी 2023 को जारी होगी। अंतिम चरण के लिए पंजीयन व आनलाइन विकल्प फार्म 3 जनवरी से 4 जनवरी तक भरा जायेगा। कालेज में आवेदन प्रस्तुत 5 जनवरी से 6 जनवरी तक हो जायेगा। वहीं कालेज से मेरिट सूची 9 जनवरी को जारी होगी। सूची से एडमिशन 9 जनवरी से 10 जनवरी तक होगी, जबकि कालेज आनलाइन अपडेट 11 जुलाई को करेंगे।

Back to top button