बिग ब्रेकिंग

CG BREAKING – घड़ी व्यापारी के सेल्समैन से लाखों की लूट करने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार, वारदात का मास्टर माइंड निकाल दुकान का…..!

महासमुंद 24 जून 2022 । महासमुंद पुलिस ने घड़ी व्यापारी के सेल्समैन से पुलिस बनकर 9 लाख रूपये की लूट करने वाले 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। इस पूरी वारदात का मास्टर माइंड घड़ी व्यवसायी का पुराना वाहन चालक था, जिसे व्यापारी ने काम से निकाल दिया था। इसके बाद शातिर शख्स ने बदला लेने के लिए इस पूरी वारदात को अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया गया। पुलिस ने वारदात के 30 घंटे के भीतर आरोपयिों का जुटाकर उन्हे रायपुर सहित दूसरे स्थानों से छापामार कार्रवाई कर गिरफ्तार करने में सफलता हालिस की हैं।

गौरतलब हैं कि रायपुर के घड़ी कारोबारी का सेल्समैन लक्ष्मीनाराण देवांगन और गाड़ी के चालक 22 जून को महासमुुंद के खल्लारी में लूट का शिकार हो गये थे। बोलेरो सवार अज्ञात बदमाशों ने सेल्समैन की मारूति वेन कार को रोककर उसमें गांजा रखा होने की बात कहकर उन्हे अपनी गाड़ी में बिठा कर जंगल ले गये। जहां लक्ष्मीनारायण देवांगन और कार के चालक को बंधक बनाकर बदमाशों ने उनके पास रखे 9 लाख रूपये की लूट कर फरार हो गये थे। इस घटना की जानकारी के बाद पुलिस टीम सरगर्मी से इस वारदात से जुड़े कड़ियों को पिरोकर आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही थी।

लूट का शिकार हुए सेल्समैन के बताये मुताबिक आरोपियों के द्वारा इस्तेमाल सफेद रंग के बोलेरों की जानकारी जुटाते हुए पुलिस इस वारदात में शामिल आरोपियो तक पहुंच गयी। महासमुंद के खल्लारी थाना प्रभारी ने बताया कि बोलेरो की पहचान होने के बाद एक-एक कर इस वारदात में शामिल आरोपियों की जानकारी सामने आती गयी। इसके बाद अलग-अलग स्थानों में छापामार कार्रवाई कर 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इस पूरी वारदात का मास्टर माइंड मनोज करवड़े बताया जा रहा हैं, बताया जा रहा हैं कि भाटागांव रायुपर का रहने वाला मनोज करवड़े पहले रायपुर के घड़ी व्यापारी के संस्थान में चालक का काम करता था।

व्यापारी के कारोबार और मार्केट से पैसों की वसूली की उसे पूरी जानकारी थी। काम में लापरवाही के कारण उसे काम से निकाल दिया गया था, जिसके बाद से वह मालिक से बदला लेने की फिराक में था। पुलिस की माने तो शातिर मनोज ने अपने दूसरे साथियों के साथ मिलकर इस लूट की प्लानिंग की और फिर 22 जून को उसने अपने साथियों के साथ मिलकर इस लूट की वारदात को अंजाम दिया गया।

इस पूरी वारदात में जहां 4 आरोपी बोलेरों में सवार होकर सेल्समैन को रोके थे, वही दो अन्य आरोपी बाईक से इस वारदात में शामिल थे। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से 5 लाख 90 हजार रूपये जब्त कर वारदात में प्रयुक्त बोलेरो जीप जब्त कर लिया हैं। पुलिस की गिरफ्त में आये आरोपियों में मास्टर माइंड मनोज करवड़े सहित संजय यादव, अभिषेक कुुमार, सुरेश कौशल, राजेश सोनी सहित एक अन्य आरोपी शामिल हैं। पुलिस ने सभी आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया हैं।

Back to top button