हेडलाइन

CG ब्रेकिंग : 500 रूपये में गैस सिलेंडर देने का कांग्रेस कर सकती है घोषणा पत्र में वादा, CM ने दिये संकेत, उधर BJP ने साधा निशाना

रायपुर 3 जुलाई 2023। छत्तीसगढ़ में 500 रूपये में सिलेंडर का वादा कांग्रेस इस चुनाव में कर सकते हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से बातचीत के दौरान इशारों में संकेत दिये हैं। रायपुर हैलीपेड पर मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि दो राज्यों में कांग्रेस सरकार कम कीमत पर सिलेंडर दे रही है, हमें कुछ घोषणाएं घोषणापत्र के लिए बचाकर रखना होगा। कांग्रेस घोषणापत्र समिति इस पर निर्णय लेगी। मुख्यमंत्री के इस बयान से साफ है कि कांग्रेस घोषणा पत्र में इसे शामिल कर सकती है। वैसे भी कांग्रेस की राजस्थान में गहलोत सरकार पहले से ही 500 रूपये रसोई गैस लोगों को उपलब्ध करा रही है।

इधर कांग्रेस के छत्तीसगढ़ में 500 रूपये में सिलेंडर देने की सुगबुगाहट के बीच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव का बयान आया है। अरूण साव ने कहा कि जन घोषणा को सरकार ने पूरा नहीं किया। सरकार फिर से छत्तीसगढ़ की जनता को धोखा दे रही है। ठगने की योजना पर काम करेगी। ठगने की नीति को जनता समझ चुकी है। विकास के काम साफ है केवल भ्रष्टाचार हुए हैं।

रंजीत रंजन भी कर चुकी है पहले 500 रूपये में सिलेंडर की बात

हालांकि ये कोई पहली बार नहीं है, जब कांग्रेस की तरफ से 500 रूपये में गैस सिलेंडर देने की बात सामने आयी है। इससे पहले राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन भी छत्तीसगढ़ में 500 रूपये में गैस सिलेंडर देने की बात कह चुकी है। पिछले महीने भिलाई में सांसद रंजीत रंजन ने राजस्थान में सब्सिडी वाली गैस सिलेंडर योजना पर भी बात की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने सब्सिडी दी लेकिन केंद्र सरकार ने जनता को सिलेंडर में सब्सिडी नहीं दी। जहां तक छत्तीसगढ़ की बात है तो छत्तीसगढ़ में 500 रुपए में सिलेंडर मिलेगा। सांसद रंजीत रंजन ने दावा किया कि कांग्रेस आने वाले विधानसभा चुनाव में चार राज्यों में सरकार बनाने जा रही है।

केजरीवाल के 6 रेवड़ियों वाले बयान पर पर CM भूपेश बघेल का पलटवार

मुख्यमंत्री ने केजरीवाल पर पलटवार करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में 400 यूनिट तक बिजली बिल हाफ है। स्वामी आत्मानंद स्कूल में अच्छी शिक्षा मिल रही है। संकट के समय सरकार की असली पहचान होती है। दिल्ली में लॉकडाउन लगते ही लोग पलायन करने लगे। छत्तीसगढ़ में बाहर से 7 लाख लोग आए, यहां से कोई नहीं गया। केजरीवाल के सारे दावे झूठे हैं, जनता इसे समझती है। रविवार को बिलासपुर में सभा के दौरान केजरीवाल ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा था। मुख्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल को छग के बारे में कोई जानकारी नहीं है। कृषि और आदिवासी मुद्दे पर केजरीवाल कुछ नहीं बोले। केजरीवाल केवल राजनीति करते हैं। उन्हें छत्तीसगढ़ की स्थिति के बारे में कोई जानकारी नही है।

Back to top button