क्राइम

CG ब्रेकिंग : बच्ची पर भालुओं ने किया हमला,हुई जख्मी…..पिता की सूझबूझ से बची बच्ची की जान,जानकारी मिली तो वन विभाग के अफसरों ने….

धमतरी 1 फरवरी 2023 धमतरी में पिता के साथ लकड़ी के लिये जंगल गयी बच्ची पर दो भालुओं ने पिता के सामने ही हमला कर दिया जिससे बेटी गंभीर रूप घायल हो गयी। यह पुरा मामला सीतानदी उदंती टाईगर के अरसीकन्हार रेंज के टोटाझरिया जंगल का बताया जा रहा है। जहाँ गाँव के पास पिता के जंगल गये बेटी पर भालुओं ने हमला कर दिया।

जानकारी के मुताबिक टोटाझरिया निवासी 14 वर्षीय बालिका कंचन अपने पिता मुरली के साथ गाँव के पास के ही जंगल में लकड़ी के लिये गयी थी। उसी दौरान दो भालुओं ने पहले पिता पर हमला करने की कोशिश किया। पिता ने किसी तरह भालुओं को खदेड़ा। जिसे देख बच्ची दौड़ने लगी और गिर गयी जिसके बाद भालुओं ने बच्ची के ऊपर हमला कर दिया। जिसके बाद बच्ची ने अपने बचाव के लिये पास में मौजूद अपने पिता को आवाज लगाई। वहीं पिता ने किसी तरह भालुओं को खदेड़ा,इस तरह पिता और बच्ची के सूझबूझ से बच्ची की जान बच गयी।

वहीं घटना की सूचना मिलते है वन विभाग के अफसर मौके पर पहुँचे और घायल बच्ची को एंबुलेंस के माध्यम से उपचार के लिये सिविल अस्पताल नगरी में भर्ती कराया गया है। जहाँ एसडीओ बीके.लकड़ा ,वन परिक्षेत्र अधिकारी सहित वन विभाग के अफसर अस्पताल पहुंचकर बच्ची के स्वास्थ्य की जानकारी ली। वहीं परिजनों पांच हजार की सहायता राशि भी दी गया।

Back to top button