हेडलाइनबिग ब्रेकिंगब्यूरोक्रेट्स

CG ब्रेकिंग: IPS उदित पुष्कर की जिम के दौरान बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में कराया गया भर्ती, रायपुर रेफर करने की तैयारी

जगदलपुर 19 मार्च 2024। IPS उदित पुष्कर की देर रात अचानक तबीयत बिगड़ गयी है। 36 साल के IPS उदित पुष्कर अभी जगदलपुर के सीएसपी हैं। अभी उनका कुछ टेस्ट होना बाकी है, जिसके बाद ही डाक्टर ये बता पायेंगे, कि आखिर IPS उदित के तबीयत बिगड़ने की वजह क्या है। हालांकि जिस तरह के सिम्टम थे, उससे पहले हार्ट अटैक की आशंका जतायी जा रही थी, लेकिन फिलहाल डाक्टर टेस्ट के बाद ही कुछ कह पाने की स्थिति में है।

2021 बैच के IPS उदित पुष्कर को जिम करने के दौरान बैचेनी और घबड़ाहट के साथ चेस्ट में पेन महसूस हुई, जिसके बाद उन्हें बस्तर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। आईपीएस के तबियत बिगड़ने की सूचना पर जिले के शीर्ष अधिकारी और आईजी तुरंत ही अस्पताल पहुंचे और उनका हालचाल जाना। अभी फिलहाल उदित पुष्कर की तबीयत स्थिर है।

जानकारी के मुताबिक उदित पुष्कर आज ही रायपुर रेफर किया जा सकता है, जहां उनका पूरा टेस्ट किया जायेगा। जानकारी के मुताबिक IPS उदित जिम कर रहे थे, उसी दौरान उन्हें चेस्ट पेन की शिकायत हुई, जिसके बाद वो क्वार्टर वापस लौट आये, लेकिन जब उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ने लगी, तो रात करीब 11 बजे उन्हें जगदलपुर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। रात भर इलाज के बाद रायपुर रेफर किया जा सकता है।

कौन हैें IPS उदित पुष्कर IPS Udit Pushkar Biography in Hindi

IPS उदित पुष्कर 2021 बैच के IPS अफसर हैं। वो अबी जगदलपुर CSP पोस्टेड हैं। इससे पहले वे प्रशिक्षु आईपीएस के तौर पर रायगढ़ में काम कर चुके हैं। यूपीएससी में 674वीं रैंक उदित पुष्कर को छत्तीसगढ़ कैडर मिला था, वो यूपी के रहने वाले हैं।यूपीएससी 2020 की परीक्षा के परिणाम में दिल्ली रोड स्थित पैरामाउंट ट्यूलिप निवासी उदित पुष्कर ने 674 वीं रैंक हासिल की थी। उदित ने बताया कि उन्होंने आईआईटी कानपुर से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया। इसके बाद एक साल तक नौकरी की और फिर 2017 से सिविल सर्विस परीक्षा के लिए तैयारी शुरू कर दी। 2018 में असिस्टेंट कमांडेंट के रूप में चयनित हो गए थे, लेकिन उससे संतुष्ट नहीं थे। इसी कारण सिविल सर्विस के लिए 2020 की परीक्षा में शामिल हुए। उदित ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि सिविल सर्विस में आने की हमेशा से इच्छा रही, मैंने छोटे शहर से देखा है कि सरकारी मशीनरी कैसे कार्य करती है, मैं भी उसका हिस्सा बनना चाहता था। युवाओं के लिए उन्होंने संदेश दिया कि पहले खुद को जानिए, अपनी प्रतिभा को पहचाने और उस पर फोकस करें।

Back to top button