बिग ब्रेकिंग

CG BREAKING- SECL माइंस में बड़ा हादसा, बंकर का एक हिस्सा ट्रेलर पर गिरा, SECL कर्मी की दर्दनाक मौत, राहत कार्य में जुटा अमला

कोरबा 5 जुलाई 2022 । कोरबा से बड़ी खबर सामने आ रही हैं, यहां एसईसीएल के रजगामार भूमिगत खदान में कोयला लोडिंग के लिए लगा बंकर का एक बड़ा हिस्सा ढह गया। इस घटना में बंकर के नीचे कोयला लोडिंग के लिए खड़ी ट्रेलर के परखच्चे उड़ गये, वही एक एसईसीएल कर्मी की इस हादसे में मौत की खबर है। दुर्घटना के बाद एसईसीएल प्रबंधन द्वारा रेस्क्यू आपरेशन चलाकर मलवा में दबे शव को बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा हैं।

पूरा घटनाक्रम रजगामार पुलिस चौकी क्षेत्रांतर्गत एसईसीएल के रजगामार भूमिगत खदान का हैं। बताया जा रहा हैं कि रोज की तरह आज भी भूमिगत खदान से कोयला निकालने के बाद स्टॉक से बंकर के जरिये वाहनों में कोयला लोडिंग किया जा रहा था। कोयला लोडिंग के लिए बंकर के नीचे एक ट्रेलर का चालक गाड़ी लेकर पहुुंचा था। ट्रेलर को बंकर के नीचे खड़ा कर चालक कुछ दूर पैदल गया था। इसी दौरान अचानक लोहे के बंकर का एक बड़ा हिस्सा एकाएक धराशायी होकर ट्रेलर पर गिर गया।

इस दुर्घटना में भारी लोहे के स्ट्रक्चर के नीचे दबे ट्रेलर का जहां परखच्चे उड़ गये, वही मौके पर मौजूद राधे श्याम नामक एक श्रमिक की दबने से मौत की खबर हैं। बताया जा रहा हैं बंकर का बड़ा हिस्सा धसने के दौरान श्रमिक राधेश्याम मौके पर ही मौजूद था, जिसका लोहे के स्ट्रक्चर और कोयला के मलबा में दबने से मौत हो जाने की खबर हैं। उधर इस घटना की जानकारी मिलते ही एसईसीएल क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

एसईसीएल के कोरबा क्षेत्र में आने वाले रजगामार खदान में हुए इस हादसे के बाद आनन फानन में रेस्क्यू आपरेशन शुरू कर मलवा हटाने का काम किया जा रहा हैं। वही इस घटना के संबंध में जब एसईसीएल कोरबा एरिया के सीजीएम विश्वनाथ सिंह से जानकारी चाही गयी, तो उनका मोबाईल स्वीच आफ मिला। रजगामार भूमिगत खदान में हुए इस हादसे के बाद एसईसीएल और पुलिस की मौजूूदगी में रेस्क्यू आपरेशन चलाकर शव को निकालने का प्रयास किये जाने की जानकारी दी गयी हैं।

Back to top button