बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

ब्रेकिंग : ‘जो भ्रष्ट है उस पर कार्रवाई कीजिये, अच्छा है, लेकिन ईमानदार को डराना-धमकाना क्यों ?’…CM भूपेश का रमन सिंह और सेंट्रल एजेंसी पर बड़ा हमला…बोले- 40 घंटे बता नहीं पा रहे कहां क्या मिला…डरेंगे नहीं, लड़ेंगे..

रायपुर 13 अक्टूबर 2022। भेंट मुलाकात से वापस लौटे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सेंट्रल एजेंसी के साथ-साथ भाजपा व रमन सिंह पर तीखा हमला बोला। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नें सेंट्रल एजेंसी की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए पूछा कि आखिर सिर्फ गैर भाजपा शासित राज्यों में ही सेंट्रल एजेंसियों की कार्रवाई क्यों होती है?….भाजपा में जाते ही दागियों के खिलाफ जांच क्यों रूक जाती ? भाजपा नेताओं के खिलाफ प्रमाणित भ्रष्टाचार की जांच क्यों नहीं होती है ? मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर सेंट्रल एजेंसियां निष्पक्ष है तो फिर उन्हें रमन सिंह के खिलाफ भी जांच करनी चाहिये।

मुख्यमंत्री ने नान घोटाले का मुद्दा उठाते हुए कहा कि “सीएम साहब” और CM मैडम कौन हैं उसकी जांच करना चाहिये। ये तो नाम डायरी में लिखी है, नागपुर तक के लोगों के नाम है। इनकी जांच क्यों नहीं होती। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि मनी लांड्रिंग का आरोप लगाने वाली भाजपा खुद ही मनी लांड्रिंग के कामों में शामिल हैं। पनामा पेपर में नाम आया, खातों में खूब पैसा आता रहा, लेकिन जैसे सांसद का चुनाव अभिषेक ने लड़ा पैसा आना बंद हो गया।

ईडी की जांच कोलेकर सवाल उठाते हुए भूपेश बगेल ने कहा कि केंद्र के इशारे पर गैर भाजपा शासित राज्यों को परेशान किया जा रहा है। जब मौजूदा कांग्रेस सरकार की जांच हो रही है, पूर्ववर्ती सरकार की जांच क्यों नहीं हो रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा में आते ही सब आरोप धुल जाते हैं। पश्चिम बंगाल में क्या हुआ अन्य राज्यों में क्या हुआ, ये सबको दिखता है।

रमन सिंह पर सीधा निशाना साधते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि सूत्रों के हवाले से बताकर बदनाम करना बंद करें। रमन सिंह ईडी के प्रवक्ता बनकर घूम रहे हैं, उन्हें ये बताना चाहिये कि 40 घंटे की छापेमारी में किस-किस के घर पर क्या क्या मिला। कितने पैसे पकड़े हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि

जो भ्रष्ट है उसके खिलाफ कार्रवाई कीजिये, स्वागत है, लेकिन जो ईमानदार है उसे डराना और परेशान करना बंद कीजिये। प्रदेश में ईडी ने 16 जगहों पर कार्रवाई की 40 घंटे बाद भी ये नहीं बता पा रहे, किस किस के पास क्या क्या मिला है। हमलोग डरेंगे नहीं, लड़ेंगे। रमन सिंह तो प्रवक्ता बनकर घूम रहे हैं, उन्हें बताना चाहिये और नहीं मिला है तो फिर दुष्प्रचार क्यों ?

रमन सिंह के पास संपत्ति 2003 में कितनी थी और 2018 में कितनी हुई, इतना पैसा कैसे बढ़ा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब जब चुनाव होता है ईडी की जांच शुरू हो जाती है। यूपी चुनाव के वक्त में भी बोला था अब यहां ईडी की जांच शुरू हो जायेगी, अभी हिमाचल का हो रहा तो भी जांच शुरू हो जायेगी। छत्तीसगढ़ का चुनाव के वक्त तो ये परमानेंट यहीं रह जायेंगे।

Back to top button