बिग ब्रेकिंग

CG ब्रेकिंग: BJP नेता को अगवा कर माओवादियों ने की हत्या, पर्चा फेंककर बीजेपी का काम ना करने की दी धमकी

बीजापुर 21 जून 2023। नक्सल प्रभावित बीजापुर में माओवादी लगातार खूनी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। आज फिर माओवादियों ने भाजपा नेता को अगवा कर उसकी हत्या कर लाश को गांव के नजदीक फेंककर चले गये। घटना के बाद से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल हैं। बताया जा रहा हैं कि मृतक काका अर्जुन पूर्व सरपंच के साथ ही भारतीय जनता पार्टी में एस.टी.मोर्चा के जिला महामंत्री के पद पर था। बीजेपी नेता की हत्या की खबर के बाद जहां क्षेत्र में दहशत व्याप्त हैं, वही इस हत्याकांड के बाद माओवादियों ने मौके पर पर्चा फेंककर बीजेपी का काम न करने की सीधी धमकी ग्रामीणों दी गयी हैं। पुलिस अधिकारी हत्या की इस घटना पर अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी हैं।

बीजेपी नेता की हत्या का ये मामला बीजापुर जिला के इलमिडी थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक भाजपा नेता काका अर्जुन इलमिडी के लंका पारा का रहने वाला था। बताया जा रहा हैं कि आज बुधवार की शाम करीब के वक्त वह घर से बाहर किसी काम से निकले थे। इसी दौरान ताक लगाकर बैठे नक्सलियों ने सूनसान जगह देखकर उन्हें काका अर्जुन को अगवा करके पास के ही जंगल में ले गए। यहां धारदार हथियार से माओवादियों ने बीजेपी नेता की गला रेतकर हत्या कर दी। वारदात के बाद शव को गांव के पास लाकर फेंक दिया है। बीजापुर के एएसपी ने इस घटना की पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि जवानों को मौके के लिए रवाना किया गया है। नक्सलियों की मद्देड एरिया कमेटी ने इलाके में पर्चे फेंककर वारदात की जिम्मेदारी ली है। साथ ही इलाके के लोगों को बीजेपी में काम न करने की भी धमकी दी है।आपको बता दे कि पिछले कुछ ही महीनों में बीजापुर जिला में यह दूसरे बीजेपी नेता की हत्या नक्सलियों ने की है। इससे पहले भाजपा नेता नीलकंठ कक्केम को नक्सलियों ने मारा था। वही पूरे बस्तर की बात करें तो नक्सलियों ने इस वर्ष में आधा दर्जन के करीब नेताओं की हत्या कर राजनीतिक पार्टी में दहशत फैलाने की कोशिश की हैं। चुनावी साल में ऐसी घटनाओं के बाद अब बीजेपी के साथ ही दूसरे राजनीतिक दल के नेता काफी दहशत में हैं।

Back to top button