बिग ब्रेकिंग

CG BREAKING-थाना प्रभारी हटाए गए : रतनपुर मामले में SP का एक्शन,थाना प्रभारी को किया लाइन अटेच,SP संतोष सिंह ने कहा……

बिलासपुर 21 मई 2023। रतनपुर में रेप पीड़िता की मां को जेल भेजे जाने के मामले में एसपी संतोष सिंह ने एक्शन लेते हुए थानेदार को लाइन अटेच कर दिया हैं। एसपी संतोष सिंह ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी गयी हैं। जांच को किसी भी स्तर पर प्रभावित नही किया जा सके और निष्पक्ष जांच हो इसलिए सबसे पहले थानेदार को लाइन अटेच किया गया हैं। एडिशनल एसपी ग्रामीण राहुल देव की अध्यक्षता में टीम को एक सप्ताह के भीतर इस मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया गया हैं। जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद जो भी दोषी होगा उस पर वैधानिक कार्रवाई की जायेगी, किसी को भी बख्शा नही जायेगा।

गौरतलब हैं कि रतनपुर थाना क्षेत्र में एक रेप पीड़िता युवती की रिपोर्ट पर ढाई महीने पहले आफताब नामक युवक पर रेप का आरोप लगाया गया था। पीड़िता का आरोप था कि उसका आरोपी युवक के साथ स्कूल के समय से ही पिछले 4 सालों से परिचय था। पीड़िता की रिपोर्ट के बाद जहां आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वही अब आरोपी आफताब के रिश्तेदार के 10 साल के बेटे ने पीड़िता की मां पर गलत काम करने का आरोप लगाया हैं। इस मामले की शिकायत पर भी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रेप पीड़िता की मां के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसे जेल भेज दिया था।

अब रेप पीड़िता ने साजिश के तहत उसकी मां को फंसाने का आरोप लगाया गया हैं। इस मामले में विश्व हिन्दु परिषद के बैनर तले थाने का घेराव कर तत्काल थानेदार कृष्णकांत सिंह को हटाने की मांग की गयी थी। पीड़िता की शिकायत और थानेदार पर लगे आरोप के बाद एसपी संतोष सिंह ने आज इस मामले में एक्शन लेते हुए थानेदार को लाइन अटेच कर दिया गया हैं। इसके साथ ही ग्रामीण एएसपी राहुल देव शर्मा के नेतृत्व में तीन सदस्यी टीम गठित कर जांच का आदेश दिया गया हैं। एसपी संतोष सिंह ने बताया कि इस मामले के सभी पहलुओं की जांच का आदेश दिया गया हैं। एक सप्ताह के भीतर सभी पक्षों की जांच के बाद टीम रिपोर्ट पेश करेगी। जांच रिपोर्ट में जो भी तथ्य सामने आयेंगे उस आधार पर दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

Back to top button