बिग ब्रेकिंग

CG BREAKING NEWS : जिला जेल में कैदी की लाश फांसी के फंदे पर मिली…..मचा हड़कंप, 2 दिन पहले ही हुई थी आजीवन कारावास की सजा, डयूटी पर तैनात प्रहरी सस्पेंड

मुंगेली 20 अक्टूबर 2022। मुंगेली जिला से बड़ी खबर सामने आ रही हैं। यहां जिला जेल में हत्या के मामले में बंद एक कैदी की लाश फांसी के फंदे पर मिलने से सनसनी फैल गयी हैं। बताया जा रहा हैं कि दो दिन पहले ही न्यायायल ने पत्नी के हत्या के मामने में फैसला सुनाते हुए बंदी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। जिसके बाद आज बंदी की लाश जेल के सीढ़ी से लटकते हुए मिली हैं। वही इस घटना के बाद जेल डयूटी पर तैनात एक प्रहरी को निलंबित कर दिया गया हैं।

पूरा घटनाक्रम जिला जेल मुंगेली का हैं। बताया जा रहा हैं कि राहुल साहू नामक 22 वर्षीय युवक को पुलिस ने उसकी पत्नी की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया था। हत्या की इस वारदात में पुलिस ने राहुल की मां को भी आरोपी बनाया गया था। जेलर एन.के.शर्मा ने बताया कि दो दिन पहले न्यायायल में केस की सुनवाई के बाद हत्या के आरोपी राहुल साहू को आजीवन कारावासस की सजा सुनायी गयी थी। वही उसकी मां के खिलाफ दोष सिद्ध नही होने पर उसे रिहा कर दिया गया था।

कोर्ट से आजीवन कारावास की सजा सुनाये जाने के बाद राहुल काफी परेशान था, जिसका बकायदा जिला जेल के जेलर एन.के.शर्मा ने काउंसलिंग कर समझाया गया था। इसके आज सुबह राहुल की लाश जेल के बैरक नंबर 3 के सीढ़ी के पास फांसी के फंदे पर मिली। बताया जा रहा हैं कि सजायाफता कैदी राहुल ने जेल में मिलने वाले चादर को फाड़कर फांसी का फंदा बनाने के बाद उसे बैरक की सीढ़ी से बांधकर खुदकुशी कर ली।

उधर घटना की जानकारी के बाद जेल में हड़कंप मच गया। जेल के अंदर कैदी के आत्महत्या के मामले में डयूटी पर तैनात प्रहरी हिमांशु बंजारे को सस्पेंड कर दिया गया हैं। वही इस पूरे घटनाक्रम की जहां जेल प्रबंधन द्वारा जांच करायी जा रही है। वही कोतवाली पुलिस ने भी इस मामले में मामला दर्ज कर घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी हैं।

Back to top button