बिग ब्रेकिंग

CG ब्रेकिंग :…अब घर बैठे लोग जनसमस्याओं की कर सकेंगे शिकायत…. CM भूपेश ने चीफ सिकरेट्री को दिये आनलाइन शिकायत व्यवस्था बनाने के निर्देश…. शिकायत के बाद कार्यवाही तक की घर बैठे मिलेगी जानकारी

रायपुर 5 फरवरी 2022। छत्तीसगढ़ में अब ऑनलाइन शिकायतों का त्वरित निपटारा होगा। मुख्यमंत्री के निर्देश पर राज्य में ऑनलाइन शिकायत निवारण व्यवस्था शुरू हो रही है। जनशिकायतों के तुरंत निपटारे को लेकर मुख्यमंत्री ने चीफ सिकरेट्री को तत्काल समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद आमलोगों से जुड़े विभागों जैसे राजस्व, पुलिस, विद्युत, स्वास्थ्य तथा नगरीय निकाय से सम्बंधित जनसमस्याओं की समय सीमा में निराकारण  की जायेगी। वहीं आने वाली शिकायतों को लेकर मॉनिटरिंग के लिए भी ऑनलाइन व्यवस्था बनेगी।

जन शिकायतों को लेकर मुख्यमंत्री सचिवालय और मुख्य सचिव के स्तर पर मानिटरिंग होंगी और  शिकायतों के निराकरण की स्थिति की ऑनलाइन मॉनिटरिंग। आम जन के लिये यह सुविधा होगी कि राज्य के किसी भी भाग से वह घर बैठे अपनी समस्या दर्ज करा सकेंगे और  घर बैठे ही समस्या के निराकरबण हेतु की गई कार्यवाही की  जानकारी भी उन्हें घर बैठे ही मिल पायेगी।

Back to top button