बिग ब्रेकिंग

कोरोना का नया वैरिएंट हुआ खतरनाक : दिल्ली सहित 8 राज्यों में नये वैरिएंट का खतरा बढ़ा… देखिये क्या है देश में ओमिक्रान की स्थिति

नयी दिल्ली 14 दिसंबर 2021। कोरोना के नये वैरिएंट का हंगामा जारी है। अब कोरोना का नया वैरिएंट ओमीक्रान देश की राजधानी में भी खतरनाक हो रहा है। देश के साथ-साथ राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट का खतरा बढ़ता जा रहा है. दिल्ली में ओमिक्रोन वैरिएंट के चार नए मामले सामने आए हैं. इन्हें मिलाकर दिल्ली में अबतक ओमिक्रोन वैरिएंट के छह मामले सामने आए हैं. कुल छह में से एक मरीज ठीक हो चुका है. देश की बात करें तो राजधानी दिल्ली को मिलाकर 8 राज्यों में नया यानी ओमिक्रोन वैरिएंट मिल चुका है.

महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के दो नए केस मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है। वहीं देश भर में ओमिक्रॉन वैरिएंट के कुल केस अब 40 पर पहुंच गए हैं। इस तरह ओमिक्रॉन वैरिएंट के देश के आधे केस महाराष्ट्र में ही हैं।

इससे पहले रविवार को 5 राज्यों में 5 नए केस मिले। केरल के कोच्चि में ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज बताया कि संक्रमित व्यक्ति 6 ​​दिसंबर को UK से कोच्चि लौटा था। वह 8 दिसंबर को हुए कोविड टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था। वहीं, उसकी पत्नी और मां की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

वहीं, महाराष्ट्र के नागपुर में रविवार को ओमिक्रॉन के पहले और कर्नाटक में तीसरे केस की पुष्टि हुई है। चंडीगढ़ और आंध्र प्रदेश में भी ओमिक्रॉन के नए संक्रमितों की पहचान हुई है।

 

 

Back to top button