बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

CG ब्रेकिंग: कलेक्टोरेट के EVM वेयर हाउस में पुलिस जवान ने खुद को मारी गोली…..मचा हड़कंप,घटना की जांच में जुटी पुलिस

कोरबा 2 अक्टूबर 2023। कोरबा जिला से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां कलेक्ट्रेट के निर्वाचन शाखा स्थित ईवीएम वेयरहाउस में एक पुलिस जवान की लहुलूहान लाश मिलने से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि जवान दिन की डयूटी पर था। रात के वक्त जब उसका रिलीवर जवान मौके पर पहुंचा, तो अंदर कमरे पर उसकी लहुलूहान लाश बिस्तर पर पड़ी थी, पास ही उसका इंसास रायफल भी गिरा हुआ था। घटना की जानकारी के बाद पुलिस अधकारी मौके पर पहुंच गये और डाॅग स्कवाॅड की मदद से इस घटना की जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक ये घटनाक्रम पुलिस लाइन थानांतर्गत कलेक्टोरेट परिसर का है। बताया जा रहा है कि मूलतः जांजगीर जिला के महोदा निवासी ललित सोनवानी जिला पुलिस बल में आरक्षक के पद पर पदस्थ था । ललित सोनवानी का हाल ही में पाली थाना से रक्षित केंद्र तैनाती हुई थी। इस दौरान उसे कलेक्टर कार्यालय के निर्वाचन शाखा स्थित ईवीएम वेयरहाउस में सुरक्षा के लिए तैनात किया गया था। बताया जा रहा है कि रोज की तरह वह आज सुबह भी अपनी ड्यूटी पर पहुंचा था। रात करीब 8 बजे के लगभग रिलीवर सशस्त्र बल का जवान ड्यूटी पर पहुंचा था। उसने जैसे ही वेयरहाउस का दरवाजा खोलकर अंदर कमरे में प्रवेश किया, उसने ललित सोनी की लाश बिस्तर पर लहुलूहान हालत में देखी।

इस घटना को देख उसके होश उड़ गये। आनन फानन में उसने घटना की जानकारी सिविल लाइन थाना के अलावा आला अफसर को दी । सूचना मिलते ही सिविल लाइन पुलिस के अलावा डॉग स्क्वाड और फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस अधिकारियों ने मौके से जवान का इंसास राॅयलफ भी घटनास्थल के पास से बरामद किया है। मृतक जवान के कान में हेडफोन लगा मिला है। पुलिस की प्राथमिक जांच में अभी ये स्पष्ट नही हो पाया है कि जवान ने किसी वजह से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली, या फिर ड्यूटी के दौरान गलती से गोली फायर होने से उसकी मौत हो गयी। पुलिस अधिकारी इस घटना से जुड़े हर एक पहलुओं की बारीकी से जांच कर रहे है।

Back to top button