CG- शिक्षक की मौत मामले में पूर्व मंत्री पर कसा शिकंजा, सुसाइड नोट के आधार पर पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर पर FIR

Teacher News : बालोद से एक बहुत बड़ी खबर आ रही है। शिक्षक दिवस के दिन जिस हेडमास्टर ने खुदकुशी की थी, उस मौत मामले में बहुत बड़ा खुलासा हुआ है। आत्महत्या के मामले में कांग्रेस के कद्दावर नेता, पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर सहित 3 अन्य लोगों के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है। बालोद जिले के डौंडी थाने में दर्ज केस में गंभीर आरोप पूर्व मंत्री पर लगे हैं। दरअसल 5 सितंबर को जिले के घोटिया गांव में एक शिक्षक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। पुलिस को मृतक के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला था।

सुसाइट नोट में पूर्व मंत्री समेत अन्य लोगों के नाम थे। मामले पर डौंडी थाने में बीएनएस की धारा 108 के तहत मामला दर्ज किया गया था। शिक्षक की आत्महत्या का मामला नौकरी की ठगी से जुड़ा हुआ है। दरअसल वन विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर बिचौलिए की भूमिका निभाने वाले मृतक प्रधानपाठक देवेंद्र कुमार ठाकुर (56 वर्ष) ने आत्महत्या करने से पहले डौंडी थाने में आवेदन दिया।

क्या लगाये गये थे आरोप

आरोप है कि गरियाबंद जिले के मदार उर्फ सलीम खान को नौकरी लगाने के नाम पर पैसे दिए थे। ओड़गांव स्कूल के प्रधानपाठक देवेंद्र ने सुसाइड नोट में पूर्व वनमंत्री मोहम्मद अकबर, हिरेन्द्र नेताम, सलीम खान, प्रदीप ठाकुर पर नौकरी के नाम पर पैसा लेने का आरोप लगाया है। दरअसल 2022 में हेडमास्टर ने अपने रिश्तेदारों से नौकरी दिलाने के लिए रुपए लिये थे। लेकिन नौकरी नहीं लगी, जिसके बाद रिश्तेदारों ने पैसे लौटाने के लिए दवाब बनाना शुरू कर दिया। 14 अगस्त को रिश्तेदारों ने नौकरी के नाम से धोखाधड़ी का आवेदन डौंडी थाने में दिया था। इधर, नौकरी के नाम पर ठगी मामले में तीन व्यक्ति हरेंद्र नेताम, प्रदीप ठाकुर और मदार खान उर्फ सलीम खान के खिलाफ डौंडी पुलिस ने मामला दर्ज किया

CG- सरकारी नौकरी में युवाओं को उम्र सीमा में छूट 2028 तक, जनदर्शन में मुख्यमंत्री ने युवाओं को किया आश्वस्त

पुलिस ने आरोपियों पर कसा शिकंजा

। शिक्षक देवेंद्र कुमार ठाकुर ने आत्महत्या की थी, मृतक शिक्षक ने मरने से पहले सुसाइड नोट लिखा था, जिसमें मृतक ने आरोप लगाया था कि मोहम्मद अकबर सहित अन्य व्यक्तियों ने वन विभाग में विभिन्न पदों में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी की है।बहरहाल डौंडी पुलिस ने पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर पर आत्महत्या के लिए उकसाने यानि कि बीएनएसएस की धारा 108 के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। वहीं हरेंद्र नेताम, प्रदीप ठाकुर और मदार खान उर्फ सलीम खान के खिलाफ धारा 108 के अलावा 420 के तहत भी अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

 

 

NW News