क्राइम

CG CRIME NEWS – खुलासा: पत्नी की मौत हादसा नही हत्या थी ! पति ने मंदिर दर्शन के बहाने पहाड़ी से पत्नी को खाई में ढकेला, इस वजह से दी इतनी खौफनाक मौत…

महासमुंद 11 नवंबर 2022। महासमुंद जिला में पुलिस ने एक विवाहिता की पहाड़ी से गिरकर हुई मौत के मामले को हादसा न होकर हत्या होने का खुलासा किया हैं। पुलिस की जांच में ये बात सामने आयी हैं कि मृतिका के पति ने ही उसे पहाड़ी पर स्थित मंदिर में दर्शन के लिए लेकर पहुंचा और फिर सेल्फी लेने के दौरान खाई में धक्का देकर पत्नी की हत्या कर दी। पत्नी के चरित्र पर शंका होने के कारण इस वारदात को अंजाम दिये जाने की बात आरोपी ने बतायी हैं।

गौरतलब हैं कि 7 नवंबर को विरेंद्र चक्रधारी ने अपनी बहन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की सूचना दी थी। प्राथी ने बताया था कि घटना के दिन सुबह 11 बजे के लगभग उसकी बहन चित्ररेखा अपने पति सोनूराम चक्रधारी और भांजी के साथ मोटर सायकल से खल्लारी मंदिर दर्शन करने गये हुए थे। यहां दोपहर 3 बजे इसके बहन दमाद सोनूराम चक्रधारी ने उसे चित्ररेखा के पहाड़ी से खाई में गिर जाने की जाने की जानकारी दी गयी। घटना की जानकारी के बाद विरेन्द्र अपने साथी रतन के साथ खल्लारी मंदिर पहाडी जाकर जब हकीकत जानने का प्रयास किया तो उसकी बहन नीचे चटटान के पास खाई में मृत हालत में पडी हुई थी।

विरेंद्र की रिपोर्ट के बाद एसपी भोजराम ने घटना की बारिकी से जांच का निर्देश दिया गया। इसके बाद पुलिस टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाने के बाद मृतिका के पति और भांजी से अलग-अलग कर पूछताछ किया गया। पूछताछ के दौराना दोनों के बयान में भिन्नता होने पर पुलिस का संदेह गहरा गया। इसके बाद जब पुलिस टीम ने सख्ती के साथ मृतिका के पति से पूछताछ शुरू की गयी, तो उसने हत्या की बात कबूल ली। आरोपी सोनूराम चक्रधारी ने बताया कि उसे अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह था। जिसे लेकर वह उसे रास्ते से हटाने की सोंच रखा था।

हत्या के जुर्म से बचने के लिए उसने मंदिर की पहाड़ी से पत्नी को खाई में ढकेलकर हत्या की योजना बनाई थी। इसके बाद उसने अपने प्लान के मुताबिक घटना को अंजाम दिया। घटना के वक्त उसकी भांजी मंदिर से नीचे उतरने लगी थी, लिहाजा आरोपी ने सेल्फी लेने के नाम पर उसे सीढ़ियों पर ही रोककर अपनी पत्नी को जबरन दोबारा उपर पहाड़ी पर ले गया और फिर उसे नीचे गहरी खाई में धक्का दे दिया। घटना को खुलासा होने के बाद पुलिस ने पत्नी की हत्या के मामले में पति को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया गया हैं।

Back to top button