हेडलाइन

CG – DRG और नक्सलियों की मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी नक्सली ढेर, मौके से डेटोनेटर, पिस्टल सहित नक्सल सामान बरामद, एसपी ने कहा…..

 

दंतेवाड़ा 20 फरवरी 2022 । दंतेवाड़ा के बुरगुम के जंगलों में हुए नक्सली मुठभेड़ में DRG के जवानों ने 5 लाख के इनामी नक्सली को मार गिराया है। जवानों ने एरिया कमेटी सदस्य अर्जुन सोढ़ी की लाश को रिक्वर करने के साथ ही मौके से बड़े पैमाने पर हथियार और नक्सल सामग्री जब्त की है।

गौरतलब है कि 19 फरवरी शनिवार को DRG के जवान सर्चिंग पर निकले थे। यहां दंतेवाड़ा अरनपुर थाना क्षेत्र के बुरगुम के जंगलों में DRG की सर्चिग के दौरान घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने एकाएक फायरिंग शुरू कर दी थी। जवाबी कार्रवाई में DRG के जवानों ने भी नक्सलियों का मुंहतोड़ जवाद देते हुए फायरिंग शुरू की गयी। जिसके बाद नक्सली और DRG जवानों के बीच हुए जबरदस्त मुठभेड़ में मलिंगर एरिया कमेटी सदस्य अर्जुन सोढ़ी मारा को जवानों ने मार गिराया। मारे गये नक्सली पर 5 लाख का इनाम घोषित था।

वही घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान जवानों ने मौके से एक देसी कट्टा, पिस्टल सहित 5 किलो का टिफिन बम वायर डेटोनेटर बड़ी तादाद में नक्सली सामग्री बरामद किया है। दंतेवाड़ा SP सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि 19 फरवरी को डीआरजी की टीम एरिया डोमिनेशन के लिए निकली थी। बुरगुम के जंगलों में नक्सलियों ने जवानों को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है। वही घटनास्थल से काफी मात्रा में खून के धब्बे मिले हैं जिससे कई अन्य नक्सलियो के घायल और मारे जाने की आशंका है। जिन्हे उनके साथी उठाकर ले गए।

Back to top button