हेडलाइन

CG- भूकंप का SECL की खदान में पड़ा असर, 2 अफसर हुए घायल….CM ने बेहतर उपचार सुविधा उपलब्ध कराने दिये निर्देश

रायपुर 29 जुलाई 2022। कोरिया जिला में आये भूकंप का खासा असर एसईसीएल के चरचा कोयला खदान क्षेत्र में देखा गया हैं। इस घटना में कोयला खदान में घायल हुए माइनिंग सरदार और ओव्हर मैन के बेहतर उपचार सुविधा के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों का निर्देश दिया हैं। बताया जा रहा हैं कि देर रात आये भूकंप के झटके के दौरान अंडर ग्राउंड माइंस में एकाएक कोयला का फेस भरभरा कर गिर गया। इस घटना के बाद वहां मौजूद माईनिंग सरदार और ओव्हर मैन भगने के दौरान घायल हो गये।

अंडर ग्राउंड माइंस में गिरने के बाद संजीव कुमार और इंद्रजीत पाल को गंभीर चोट आयी हैं। जिन्हे प्राथमिक उपचार के बाद अपोलो हास्पिटल में भर्ती कराया गया हैं। वही इस घटना पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एसईसीएल के चरचा कालरी क्षेत्र में हुए भूकंप की घटना में घायल दोनों कर्मचारियों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है ।

गौरतलब है कि गुरूवार की रात करीब 1 बजंे कोरिया जिला में महसूस किये गये भूकंप की तीव्रता 4.6 रिक्टर मापी गई हैं। भूकंप के झटको के बाद भूमिगत खदान में कई घंटे तक कोयला खनन का कार्य प्रभावित रहा, जिसे आज सुबह दोबारा शुरू किया जा सका हैं।

Back to top button