ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

BJP के घोषणा पत्र पर क्रियान्वयन: 100 दिनों में पूर्ण होने वाली घोषणाओं की मांगी गयी लिस्ट, मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद विभाग की तैयारी शुरू

रायपुर 16 दिसंबर 2023। मोदी की गारंटी को लेकर मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद अब विभाग भी हरकत में आ गया है। चीफ सिकरेट्री के निर्देश के बाद अब विभागों ने उन घोषणाओं को प्राथमिकताओं की सूची में रखना शुरू कर दिया है, जो काम 100 के भीतर पूरे हो सकें। दरअसल गुरूवार को ही चीफ सेकरेट्री कार्यालय से नोटशीट जारी हुई थी, जिसके बाद अब विभागों से भी घोषणा पत्र के बिंदुओं के क्रियान्वयन के संदर्भ में निर्देश जारी होने लगा है।

जानकारी के मुताबिक घोषणा पत्र के बिंदुओं पर अमल के लिए राज्य सरकार ने समयबद्ध क्रियान्वय की योजना तैयार की है। जिसके तहत उन घोषणाओं को सबसे ऊपर रखा गया है, जिस पर वित्तीय बोझ कम आये और 100 दिनों में उसका क्रियान्वयन किया जा सके। विभागों को मोदी की गारंटी वाली घोषणाओं की प्रति भी उपलब्ध करायी गयी है, ताकि उन घोषणाओं के आधार पर विभागों से सूची आ सके।

आपको बता दें कि पहली कैबिनेट के बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, डिप्टी सीएम अरूण साव और विजय शर्मा ने चीफ सिकरेट्री अमिताभ जैन को मोदी की गारंटी की कॉपी सौंपी थी और घोषणा पत्र के क्रियान्वयन को लेकर निर्देश दिया था। जिसके बाद उसी दिन 14 दिसंबर को चीफ सिकरेट्री ने नोटशीट साइन कर सभी विभागों को निर्देश दिया कि वो 100 दिनों के भीतर पूर्ण होने वाले घोषणाओं की सूची उन्हें उपलब्ध करायें।

दरअसल मार्च में प्रदेश में लोकसभा चुनाव को मद्देनजर आचार संहिता लग सकती है, लिहाजा राज्य सरकार की मंशा ये है कि लोकसभा चुनाव के पूर्व जितनी घोषणाएं पूर्ण हो सकती है, उसका क्रियान्वयन तत्काल करा लिया जाये।

Back to top button