पॉलिटिकलहेडलाइन

VIDEO- अमरजीत की मुंछ दांव पर… नंदकुमार साय ने भाजपा की जीत तक बाल नहीं कटवाने की ली प्रतिज्ञा…जवाब में अमरजीत ने मुंछ को लगाया दांव पर..

रायपुर 15 मार्च 2023 । छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव करीब है, ऐसे में अब चुनाव में चुनौतियों का दौर शुरू हो गया है। आलम ये है कि अब जीत और हार पर मुंछ और बाल भी दांव पर लगाये जाने लगे हैं। भाजपा के प्रदर्शन के दौरान रामविचार नेताम ने ये ऐलान कर दिया, जब तक भाजपा की सरकार नहीं बना लेते, तब तक नंदकुमार साय अपना बाल नहीं कटायेंगे। रामविचार नेताम के इस ऐलान का नंदकुमार साय ने भी मंच पर ही समर्थन किया।

इधर नंदकुमार साय के बाल को रामविचार नेताम ने चुनाव में दांव पर लगा दिया, तो कांग्रेस ने भी चैलेंज को स्वीकार करने में देरी नहीं लगायी। मंत्री अमरजीत भगत नें कहा कि कांग्रेस ने आदिवासी, युवा, महिलाओं, किसानों के लिए इतना काम किया है कि अगर सरकार नहीं बनाये, तो अपनी मुछ मुड़वा लेंगे।

हालांकि छत्तीसगढ़ की राजनीति में मुंछ पर दांव लगाना कोई नयी बात नहीं है। पूर्व में भाजपा के कद्दावर नेता दिलीप सिंह जूदेव भी अपनी मुंछों को दांव पर लगा चुके हैं।

मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि बीजेपी में आदिवासियों का कोई महत्व नहीं है। लंबी-लंबी डींगे हांकने से कुछ नहीं होता। पिछले 15 साल उनकी सरकार थी, हम सभी लोगों ने देखा कि आदिवासियों का हश्र बहुत बुरा हुआ। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष उस वक्त विष्णुदेव साय थे और उन्हें विश्व आदिवासी दिवस यानि 9 अगस्त को ही पद से हटा दिया गया। ये आदिवासियों का अपमान है।

मंत्री भगत ने कहा कि केवल कांग्रेस पार्टी ने ही आज तक आदिवासियों को सम्मान दिया है। देश की आजादी के बाद कांग्रेस पार्टी ने ही इन्हें आरक्षण दिया। शिक्षा और नौकरी में भी आदिवासी आगे बढ़ रहे हैं।

Back to top button