पॉलिटिकलहेडलाइन

मुंडन की चुनौती: हिंदू होने को लेकर हेमंत विस्वा सरमा की चुनौती पर मुख्यमंत्री भूपेश का तीखा पलटवार, बोले- मोदी का करायें मुंडन, तो मानूंगा हेमंत को हिंदू

रायपुर 20 सितंबर 2023। छत्तीसगढ़ में अब असली-नकली हिंदू पर राजनीति गरमा गयी है। असम के मुख्यमंत्री हेमंत विस्वा सरमा ने छत्तीसगढ़ आकर जिस तरह से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को असली हिंदू की चनौती दी, उसका मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तगड़ा पलटवार किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया के एक सवाल के जवाब में कहा कि हेमंत विस्वा सरमा को हम तभी हिंदू मानेंगे, जब वो प्रधानमंत्री मोदी का मुंडन करायेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हिंदू परंपरा में मां-पिता के देहावसान के बाद बच्चो के मुंडन की परंपरा है। लेकिन, प्रधानमंत्री मोदी ने माता के निधन पर अपना मुंडन नहीं कराया। प्रधानमंत्री मोदी का अगर हेमंत विस्वा सरमा मुंडन कराते हैं, तो वो उन्हें असली हिंदू मानेंगे।

आपको बता दें कि इससे पहले कल परिवर्तन यात्रा में शामिल होने आये असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने सीएम भूपेश बघेल को चुनौती देते हुए कहा कि अगर भूपेश खुद को हिंदू मानते हैं, तो राहुल और सोनिया गांधी को अयोध्या के राम मंदिर ले जाकर दिखाएं. हिमंत बिस्वा सरमा ने आरोप लगाते हुए कहा कि पूरे भारत और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सनातन विरोधी गतिविधि में लगी हुई है. 

Back to top button