पॉलिटिकलहेडलाइन

CG- रविवार को विधायक दल की बैठक: CM पद के लिए विधायकों की राय जानने रविवार को ही पर्यवेक्षक आ सकते हैं रायपुर, दिल्ली जाकर सौपेंगे रिपोर्ट

रायपुर 8 दिसंबर 2023। छत्तीसगढ़ में 10 दिसंबर को विधायक की बैठक हो सकती है। मुख्यमंत्री चुनने के लिए केंद्रीय नेतृत्व ने जिन तीन आब्जर्बरों की नियुक्ति की है, वो रविवार की सुबह रायपुर आ सकते हैं। उसी दिन विधायक दल की बैठक होगी और फिर वो सभी देर शाम रायपुर से वापस दिल्ली लौट भी जायेंगे। आपको बता दें कि दरअसल छत्तीसगढ़ सहित मध्यप्रदेश और राजस्थान में मुख्यमंत्री पद के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षकों के नामों का ऐलान कर दिया गया है। तीन-तीन पर्यवेक्षकों के नामों में अर्जुन मुंडा, सर्वानंद सोनोवाल और दुष्यंत गौतम के नाम शामिल है।

जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ में रविवार को विधायक दल की बैठक होगी, जबकि मध्यप्रदेश में सोमवार की शाम विधायक दल की बैठक होगी। विधायक दल की बैठक में आब्जर्बर मौजूद रहेंगे। विधायकों की राय जानकर पर्यवेक्षक वापस दिल्ली लौटेंगे और अपनी रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व को देंगे। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ सहित तीन राज्यों में मुख्यमंत्री पद को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि अगले 48 घंटे में मुख्यमंत्री को लेकर स्थिति स्पष्ट हो जायेगी।

अगर छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के दावेदारों की बात करें तो अगर आदिवासी मुख्यमंत्री की बात करें तो छत्तीसगढ़ में फिलहाल पार्टी के पास कई आप्शन हैं। रमन सिंह, रेणुका सिंह, विष्णुदेव साय, विक्रम उसेंडी, गोमती साय, लता उसेंडी, केदार कश्यप जैसे चेहरे पार्टी में मौजूद हैं। ओबीसी का नंबर लगता है, तो अरूण साव, ओपी चौधरी, धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के नाम हैं।  

Back to top button