CG : पूर्व CM की उप सचिव सौम्या चौरसिया की 50 से ज्यादा संपत्ति ED ने की अटैच, भिलाई स्थित घर के बाहर ED ने चस्पा किया नोटिस

रायपुर 13 सितंबर 2024। प्रवर्तन निदेशालय {ED} ने छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम की उप सचिव सौम्या चौरसिया के 50 से ज्यादा संपत्ति को अटैच कर दिया है। ईडी की टीम ने सौम्या चैरसिया के भिलाई स्थित सूर्या अपार्टमेंट के मकान को अटैच करते हुए बकायदा घर के बाहर संपत्ति अटैच का नोटिस चस्पा कर दिया है। आपको बता दे पिछले 16 महीने से सौम्या चौरसिया कोल लेवी मामले में हुए भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद है।

गौरतलब है कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री की उप सचिव रही सौम्या चौरसिया की मुश्किले लगातार बढ़ती ही जा रही है। न्यायायल से जमानत रद्द होने के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने सौम्या चैरसिया के 50 से अधिक संपत्ति को अटैच कर दिया है। आपको बता दे छत्तीसगढ़ में हुए कोयला घोटाले में करीब 540 करोड़ रूपये के अवैध लेवी के मामले मेें पूर्व मुख्यमंत्री की सचिव रही सौम्या चौरसिया रायपुर के सेंट्रल जेल में बंद हैं। कथित कोयला घोटाले में हुए 540 करोड़ रुपए की अवैध उगाही को लेकर ईडी ने जांच शुरू की थी। जिसके बाद मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया गया।

जांच में पाया गया कि कोयला परिवहन में वसूली के लिए नियमों में बदलाव किया गया था। इस लेवी से हासिल राशि से चल-अचल संपत्तियां अर्जित की गईं, जिनमें कई बेनामी संपत्तियां भी शामिल है।छत्तीसगढ़ में हुए कोयला घोटाले की जांच कर रही ईडी ने इस मामले में सूर्यकांत तिवारी, कोल वॉशरी संचालक सुनील अग्रवाल, आईएएस समीर बिश्नोई, आईएएस रानू साहू, सौम्या चौरसिया समेत अन्य आरोपियों को अलग-अलग तारीखों में गिरफ्तार किया था। इस मामले में ईडी ने सौम्या चैरसिया की 50 से अधिक संपत्ति को अटैच कर लिया है। जिसमें सौम्या चैरसिया का भिलाई स्थित सूर्या अपार्टमेंट का मकान भी शामिल है।

शिक्षक प्रमोशन : खाली पदों पर 100 प्रधान पाठक हुए पदोन्नत, निर्विवाद रूप से पदांकन प्रक्रिया हुई पूर्ण, फेडरेशन ने जताया अधिकारियों का आभार
NW News