हेडलाइन

CG ELECTION BREAKING : पूर्व CM और मंत्री के बीच मारपीट का फेक VIDEO के मामले में पुलिस का एक्शन,किसान छतीसगढ़ के शान फेसबुक पेज संचालक के ख़िलाफ़ पुलिस ने किया FIR दर्ज

रायपुर 29 अक्टूबर 2023। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व मंत्री के बीच मारपीट का फेक विडियों सोशल मीडिया में वायरल करने वाले खिलाफ पुलिस ने एफआईआर किया है। भाजपा के विधि प्रकोष्ठ ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को इस संबंध में लिखित शिकायत की थी । जिसके बाद एक्शने लेते हुए झूठे और फ़ेक वीडियो को फेसबुक पेज पर अपलोड कर वायरल करने के मामले में रायपुर के सिविल लाइन थाने में एफ़आईआर दर्ज किया गया है । फ़ेसबुक पेज किसान छतीसगढ़ के शान के संचालक के ख़िलाफ़ पुलिस ने एफ़आईआर दर्ज किया गया है।

जानकारी के मुताबिक किसान छत्तीसगढ़ के शान नामक फेसबूक के संचालक द्वारा पिछले दिनों एक फेक विडियों अपने फेसबूक पेज पर अपलोड किया गया था। इस विडियों में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव, पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का मारपीट का फेक विडियों अपलोड किया गया था। भाजपा के विधि प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को इस संबंध में लिखित शिकायत की गई थी ।

शिकायत की जाँच राज्य स्तरीय मीडिया प्रमाणन और अनुवीक्षण समिति द्वारा की गई और इस वीडियो द्वारा चुनाव प्रचार के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 171 जी का उल्लंघन करते पाया गया । शिकायत पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने इसे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को कार्रवाई के लिए भेजा । पुलिस द्वारा इस पर आज शाम एफ़आईआर दर्ज कर ली गई है ।

Back to top button