हेडलाइन

CG ELECTION : छत्तीसगढ़ की ये 2 ऐसी विधानसभा सीटे….जहां भाजपा-कांग्रेस के कैंडिडेट नहीं डाल सकेंगे अपना मतदान

रायपुर 7 नवंबर 2023। छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान को लेकर सुबह से ही खबरे आनी शुरू हो गयी है। लेकिन इसी पहले चरण के चुनाव में 2 विधानसभा कवर्धा और राजनांदगांव सीट ऐसी है…जहां से चुनाव लड़ रहे बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशी अपने चुनावी क्षेत्र में मतदान नही कर सकते। कवर्धा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद अकबर और राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी व पूर्व सीएम डाक्टर रमन सिंह चुनावी मैदान में हैं, जो कि अपने चुनावी क्षेत्र में मतदान नही डाल सकेंगे।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान को लेकर रूझान आने शुरू हो गये है। कई विधानसभा क्षेत्रों से सुबह से ही युवाओं और बुजर्ग मतदाताओं का मतदान को लेकर उत्साह देखते ही बन रहा है। प्रदेश की 20 विधानसभा सीटों पर होने वाले मतदान को लेकर एक और खबर ये भी है कि सूबे की 2 विधानसभा ऐसी है, जहां से चुनाव लड़ रहे बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशी अपना मताधिकार का प्रयोग अपने चुनावी क्षेत्र में नही कर पायेंगे। जीं हां राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी और पूर्व सीएम डॉक्टर रमन सिंह का मतदान केंद्र क्रमांक 237 गर्ल्स स्कूल कवर्धा है।

डाॅ.रमन सिंह आज दोपहर साढ़े तीन बजे के करीब अपने परिवार के साथ कवर्धा पहुंचकर मतदान केंद्र में मतदान करेंगे। कवर्धा में नाम दर्ज होने के कारण वे अपने चुनावी क्षेत्र राजनांदगांव में मताधिकार का प्रयोग नही कर पायेंगे। पूर्व सीएम डॉक्टर रमन सिंह कवर्धा के मूल निवासी हैं। इसी तरह कवर्धा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी मंत्री मोहम्मद अकबर भी अपने विधानसभा क्षेत्र के किसी भी मतदान केंद्र में मतदान नही कर पाएंगे। उनका मतदान केंद्र रायपुर में है। वे मूलत रायपुर के रहने वाले हैं। ऐसे में कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद अकबर भी दूसरे चरण के मतदान के दौरान 17 नवंबर को अपने मताधिकार का प्रयोग कर पायेंगे।

Back to top button