क्राइम

CG : चुनावी साल-नेताजी के गुंडो का बवाल- BJP की वाॅल पेंटिंग मिटा रहे निगम कर्मियों की सरेराह पिटाई,नशे में धुत्त युवकों ने दिया घटना को अंजाम

दुर्ग 11 अक्टूबर 2023। दुर्ग जिला में नगर निगम के कर्मचारियों के साथ नेताजी के गुंडो द्वारा मारपीट किये जाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि आचार संहिता लागू होने के बाद निगम का अमला चुनावी बैनर-पोस्टर और दीवारों से स्लोगन मिटाने का काम कर रहा था। दीवारों से जब कर्मचारियों की टीम बीजेपी की वॉल पेंटिंग हटा रही थी, तभी नशे में धुत्त दो युवकों ने निगम कर्मियों की पिटाई कर दी। घटना के बाद निगम कर्मियों ने भिलाई नगर थाने में केस दर्ज कराया है।

मारपीट का ये पूरा मामला भिलाई नगर थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि नगर निगम के जोन क्रमांक 5 में प्रभारी स्वच्छता निरीक्षक सागर दुबे द्वारा जोन कमिश्नर के आदेश पर मंगलवार को सेक्टर 7 ओवर ब्रिज के नीचे चुनाव प्रचार की वॉल पेंटिंग को मिटाने का काम किया जा रहा था। इसी दौरान दो लोग नशे की हालत में मौके पर पहुंचे और विवाद करने लगे। उन्होने सिर्फ बीजेपी की वाॅल पेंटिंग और बैनर पोस्टर हटाने की बात को लेकर मारपीट शुरू कर दिया।

सागर दुबे ने बताया कि आरोपी शंकर और उसके साथी ने कर्मचारियों के साथ पहले तो गाली-गलौज कर डराने का प्रयास किया गया। जिसका विरोध करने पर उन्होंने अन्य लड़कों को बुला कर मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया। इस घटना के बाद जोन क्रमांक 5 के सहायक राजस्व निरीक्षक शशांक शेखर ने सुरक्षा की मांग की है। निगम के अधिकारियों ने बताया कि वे लोग निष्पक्ष रूप से सभी पार्टी का पोस्टर बैनर और वॉल पेंटिंग को हटा रहे हैं। इस दौरान अलग-अलग पार्टी के लोगों द्वारा विरोध कर विवाद और मारपीट किया जा रहा है।

उधर भिलाई नगर निगम के महापौर नीरज पाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि आचार संहिता के दौरान सभी राजनीतिक प्रचार के होर्डिंग, बैनर, पोस्टर निकाले जा रहे हैं, स्लोगन भी मिटाए जा रहे हैं। निगम कर्मचारी के साथ कुछ असामाजिक तत्वों ने मारपीट की। यह सीधे-सीधे शासकीय कार्य में बाधा है। उन्होने इस तरह की गुंडागर्दी भिलाई में बर्दाश्त नही करने की बात कही। इस घटना की रिपोर्ट आनें के बाद दुर्ग पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए कार्रवाई की। निगम कर्मचारियों के साथ मारपीट करने के मामले में अपराध दर्ज कर पुलिस ने मारपीट करने वाले आरोपी पी शंकर राव और डेनियल राव को गिरफ्तार कर लिया है।

Back to top button