क्राइमहेडलाइन

भोपाल से दिल्ली आ रही वंदे भारत ट्रेन में लगी आग, आनन-फानन में उतारे गए यात्री

भोपाल: भोपाल से नई दिल्ली की तरफ आ रही वंदे भारत ट्रे्न बड़े हादसे का शिकार हो गई है। सोमवार के दिन यह ट्रेन जब बीना स्टेशन पर खड़ी थी, उस दौरान इस ट्रेन में आग लग गई। आग की सूचना पाकर यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई और ट्रेन को बीच में रोककर ही यात्रियों को उतारना पड़ा। जानकारी के मुताबिक भोपाल से हजरत निजामुद्दीन चलने वाली वंदे भारत ट्रेन (20171) सोमवार की सुबह 5.40 पर भोपाल रेलवे स्टेशन से रवाना हुई थी। इस दौरान गाड़ी की कोच नंबर सी 14 में आग लग गई। इस कोच में लगभग 36 यात्री सवार थे जिन्हें आनन-फानन में उतारा गया।

कोच के बैटरी से लगी आग

इस मामले में यात्रियों का कहना है कि आग कोच के बैटरी के वजह से लगी है. वंदे भारत सोमवार सुबह 5.40 पर भोपाल-हजरत निजामुद्दीन से रवाना हुई. बीना रेलवे स्टेशन से पहले ही कुरवाई केथोरा में ट्रेन के कोच नंबर सी-14 में आग लग गई. आग लगने से यात्रियों में हड़कंप मच गया. तभी ट्रेन को कुरवाई केथोरा स्टेशन पर रोका गया और कोच में सवार सभी 36 यात्रियों को आनन फानन में नीचे उतारा गया. मौके पर बीना से दमकल विभाग की टीम पहुंची और आग पर काबू पाया.

ट्रेन में वीआईपी भी सवार थे 

मिली जानकारी के मुताबिक भोपाल से दिल्ली जा रही इस वंदे भारत एक्सप्रेस में वीआईपी लोग यात्रा कर रह थे. इस ट्रेन में पूर्व एमपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय सिंह और भोपाल के पूर्व जिलाधिकारी एवं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के दामाद अविनाश लवानिया सहित कई अन्य वीआईपी मौजूद थे.  इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. रेलवे के अधिकारियों की मानें तो जांच के बाद जल्द ही ट्रेन को रवाना कर दिया जाएगा.

सोमवार को सुबह रानी कमलापति स्टेशन से निजामुद्दीन के लिए रवाना हुई वंदे भारत एक्सप्रेस में आग लग गई। यह आग  कोच संख्या सी-14 बोगी में कुरवाई स्टेशन के पास बैट्री से लगी. सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया है. आग बुझाने दमकल पहुंच गई है. आनन- फानन आग पर काबू पाया गया.

Back to top button