हेडलाइन

CG : इलेक्ट्रिक स्कूटी की बैटरी में चार्जिंग के दौरान हुआ ब्लास्ट, दो बहने झुलसी….एक की हालत गंभीर, ब्लास्ट के बाद घर में लगी आग

सूरजपुर 27 मार्च 2024। सूरजपुर जिला में इलेक्ट्रिक स्कूटी  की बैटरी चार्जिंग के दौरान ब्लास्ट हो गया। बताया जा रहा है कि चार्जिंग बंद करते ही स्कूटी की बैटरी में ब्लास्ट हो गया। इस घटना में चार्जिंग बंद करने गयी युवती बुरी तरह झुलस गयी। वहीं उसकी छोटी बहन को भी चोटे आयी है। इस घटना के दौरान घर के सामानों में आग लग गया। जिसे दमकल की मदद से तत्काल आग पर काबू पाया जा सका। उधर इस घटना के बाद एक बार फिर ई-बाइक और स्कूटी चलाने वालों के बीच दहशत व्याप्त है। ये कोई पहली घटना नही जब स्कूटी की बैटरी में ब्लास्ट हुआ हो, इससे पहले भी चलती गाड़ियों में बैटरी में आग लगने की घटना सामने आ चुकी है।

जानकारी के मुताबिक स्कूटी में ब्लास्ट की ये घटना सूरजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम चंद्रपुर का बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक पार्वती सिंह अपनी छोटी बहन के साथ परिवार से अलग रहकर मार्केटिंग का काम करती है। मंगलवार की रात उसने इलेक्ट्रिक स्कूटी की बैट्री निकालकर कमरे के अंदर चार्ज पर लगा दिया। इसके बाद वह बैटरी चार्जिंग प्वाइंट के पास ही खाना बना रही थी। उसके साथ रहने वाली छोटी बहन चंद्रवती भी वहीं कमरे में मौजूद थी। कुछ देर बाद स्कूटी की बैटरी से उसने धुआं निकलते देखा, तो उसने चार्जर का स्विच बंद किया।

पीड़ित युवती ने बताया कि चार्जर का स्विच बंद करते ही स्कूटी की बैट्री में जोरदार धमाका हो गया। धमाके के बाद घर में आग लग गई। इस घटना में पार्वती आग की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गई, वहीं चंद्रवती को मामूली चोट आई। उधर ब्लास्ट की आवाज सुनने के बाद कुछ ही दूर रहने वाले रिश्तेदार जब घर से बाहर आकर देखे तो उन्होने देखा कि कमरे में आग लगा हुआ है। जिसके बाद उन्होने तत्काल फायर ब्रिगेड को घटना की जानकारी दी गयी। जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया।

इस घटना में बुरी तरह से झुलसी पार्वती को तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल सूरजपुर लाया गया। वहां बर्न यूनिट नहीं होने के कारण उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया। युवती के दोनों हाथ और पैर गंभीर रूप से झुलस गए हैं। चेहरे का कुछ हिस्सा भी आग की चपेट में आने से झुलस गया है। मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर में उसका इलाज जारी है। वहीं उसकी छोटी बहन चंद्रवती को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

 

Back to top button