हेडलाइन

भूपेश बघेल का यू टर्न: नक्सली इनकाउंटर को फर्जी बताने वाले बयान से पूर्व सीएम पलटे, अब जवानों की कर दी तारीफ बोले…

रायपुर 17 अप्रैल 2024। कांकेर में नक्सल इनकाउंटर पर सवाल उठाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने बयान पर यू टर्न ले लिया है। नक्‍सलियों के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई पर पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल फर्जी करार देते हुए संदेह जताया था, लेकिन बयान पर बीजेपी के आक्रामक तेवर के बाद अब वो अपने दिए बयान से पलट गए हैं।

कवर्धा में कांकेर इनकाउंटर पर दिये बयान से इतर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने नये बयान में कहा, मैं जवानों को बहुत बधाई देता हूं। वे बहुत बहादुरी से लड़े  और बड़ी सफलता हासिल की है। लगातार हमारे शासन काल में नक्सलियों के मांद में घुसकर जो हमला करने की नीति रही है उसका ये परिणाम है। कोई हताहत नहीं हुआ है केवल 3 जवान घायल हुए हैं। 29 नक्सलियों की मौत बड़ी खबर है।

इससे पहले पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने कांकेर नक्‍सली मुठभेड़ पर सवाल उठाए थे। पूर्व सीएम बघेल ने इस मुठभेड़ को फर्जी बताया था। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा शासनकाल में नक्सलियों का फर्जी एनकाउंटर होता है। अभी चार महीनों में ऐसे मामलों में वृद्धि हुई है। पुलिस द्वारा बस्तर में भोले भाले आदिवासियों को डराया जाता है। उन्होंने कहा कि कवर्धा जिले में पुलिस द्वारा आदिवासियों को डराया धमकाया जा रहा है और गिरफ्तार करने की धमकी दी जा रही है।

आपको बता दें कि भूपेश बघेल के कांकेर में नक्‍सली एनकाउंटर को फर्जी बताए जाने के बाद भाजपा ने इस पर तीखी नाराजगी जतायी थी। मुख्यमंत्री ने कहा था कि इन्हें हर चीज पर प्रश्न चिन्ह खड़ा नहीं करना चाहिए। सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक को भी उन्होंने काल्पनिक कहा।

यह घटना किसी भी तरह से फर्जी है तो उसको प्रमाणित करें। जबकि गृहमंत्री विजय शर्मा ने तो यहां तक कह दिया था कि भूपेश बघेल या तो मुठभेड़ को फर्जी साबित करें या फिर माफी मांगे। अपने बयान पर घिरने के बाद अब भूपेश बघेल ने नक्सली इनकाउंटर पर दिये अपने बयान से यू टर्न ले लिया है।

Back to top button