लेटेस्ट न्यूज़

Credit Card : अब घर बैठे अपने क्रेडिट कार्ड को करे अपडेट,देखे पूरी प्रोसेस

Credit Card : अब घर बैठे अपने क्रेडिट कार्ड को करे अपडेट,देखे पूरी प्रोसेस

Credit Card : अब घर बैठे अपने क्रेडिट कार्ड को करे अपडेट,देखे पूरी प्रोसेस आज के समय में क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या में अधिक बढ़ोतरी हो रही है। बैंक और वित्तीय संस्थान इन कार्डों पर ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं भी देते हैं।

यह भी पढ़े :Bank holiday : मई में इतने दिन बंद रहेगी बैंक….यहां देखिये पूरी लिस्ट

Credit Card : अब घर बैठे अपने क्रेडिट कार्ड को करे अपडेट,देखे पूरी प्रोसेस

बैंकों और वित्तीय संस्थानों द्वारा ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड आसानी से मुहैया करा दिए हैं, हालाकि इसके लिए इनकम प्रूफ की भी जरूरत पड़ती है। अब आप सोच रहे होंगे कि क्या आप बिना इनकम प्रूफ के क्रेडिट कार्ड कैसे ले सकते है, या नहीं। पढ़े पूरी खबर

बिजनेसमैन या स्टूडेंट्स को क्रेडिट कार्ड की जरूरत होती है, और ऐसे में इनकम प्रूफ नही होने के कारण उन्हें क्रेडिट कार्ड मिलने में काफी दिक्कतों होती है।आप भी बिना इनकम प्रूफ के क्रेडिट कार्ड लेना चाहते हो तो पूरी जानकारी को अच्छी तरह पढ़े और फॉलो करे। जिसकी मदद से आप आसानी से क्रेडिट कार्ड ले सकेंगे।

अगर आपके पास इनकम प्रूफ नहीं है फिर बह आप क्रेडिट कार्ड ले सकते है ,इसके लिए आप अपने पति या पत्नी का आय प्रमाण पत्र को बता सकते हैं और आपको आसानी से क्रेडिट कार्ड प्रदान किया जायेगा। कई बैंक और अन्य संस्थान भी आसानी से एफडी पर क्रेडिट कार्ड जारी करते हैं।

इस प्रकार के कार्ड को सिक्योरिटी क्रेडिट कार्ड भी कहते है , इस कार्ड की सीमा आमतौर पर एफडी राशि का 75 से 80% तक होती है। भारतीय स्टेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, एक्सिस बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया बिना आय प्रमाण के भी अपने ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड प्रदान करती हैं।

अपडेट प्रोसेस

  1. क्रेडिट कार्ड को अपडेट करने के लिए इसकी वेबसाइट पर जाना होगा।
  2. उसके बाद आगे संपादित पर क्लिक करें।
  3. अब  बिलिंग पते के आगे, संपादित पर क्लिक करें ,
  4. नया पता दर्ज करें कुछ देशों के लिए आप केवल एक देश चुनते हैं। एक ज़िप कोड दर्ज करते हैं।
  5. अब अपडेट पर क्लिक करें।

यह भी पढ़े : जग्गी हत्याकांड में चार और आरोपियों ने किया आत्मसमर्पण, याह्या ढेबर के बाद अब इन आरोपियों ने भी किया सरेंडर

 

 

 

 

 

Back to top button