हेडलाइन

जग्गी हत्याकांड में चार और आरोपियों ने किया आत्मसमर्पण, याह्या ढेबर के बाद अब इन आरोपियों ने भी किया सरेंडर

रायपुर 30 अप्रैल 2024। जग्गी हत्याकांड को लेकर एक और बड़ी खबर है। 27 आरोपियों में से अब तक 7 आरोपियों ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। आज याह्या ढेबर के बाद चार और आरोपियों ने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया है। जिन आरोपियों ने कोर्ट में सरेंडर किया है, उसमें आरसी त्रिवेदी, तत्कालीन मौदहापारा थाना प्रभारी वीके पांडे, सीएसपी कोतवाली अमरीक सिंह गिल, सूर्यकांत तिवारी  शामिल हैं। उससे पहले याह्या ढेबर ने भी सरेंडर कर दिया था।

कोर्ट में पहले से ही दो आरोपियों ने सरेंडर कर दिया था। उसके बाद आरोपी याहया ढेबर ने भी रायपुर कोर्ट में सरेंडर किया था।  आपको बता दें कि 2003 में रामावतार जग्गी की हत्या हुई थी।आपको बता दें कि जग्गी हत्याकांड मामले में कुल 31 आरोपी बनाये गये थे। 15 अप्रैल को दो शूटर विनोद सिंह राठौर और चिमन सिंह ने स्पेशल कोर्ट में सरेंडर किया था। जग्गी हत्याकांड का मुख्य आरोपित याहया ढेबर रायपुर के ढेबर बंधुओं में से एक है। पांच भाइयों में एजाज ढेबर रायपुर के मौजूदा मेयर हैं। वहीं एक भाई अनवर ढेबर शराब कारोबारी है।

छत्तीसगढ़ के शराब घोटाला केस में ईडी ने उसे छह मई, 2023 को गिरफ्तार किया था।हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने हत्‍याकांड मामले की सुनवाई करते हुए पांच दोषियों को सरेंडर के लिए तीन सप्‍ताह का अतिरिक्‍त समय दिया था। इनमें क्राइम ब्रांच के प्रभारी रहे आरसी त्रिवेदी, तत्कालीन मौदहापारा थाना प्रभारी वीके पांडे, सीएसपी कोतवाली अमरीक सिंह गिल, सूर्यकांत तिवारी सहित मेयर एजाज ढेबर के भाई याहया ढेबर शामिल हैं।

 

Back to top button