हेडलाइनबिग ब्रेकिंग

custom milling scam: ED ने मार्कफेड के पूर्व एमडी मनोज सोनी को गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में किया पेश, 10 दिन मांगी रिमांड

रायपुर 30 अप्रैल 2024। छत्‍तीसगढ़ के कस्टम मिलिंग घोटाले में बड़ी कार्रवाई हुई है। मार्कफेड के अधिकारी मनोज सोनी को ED ने गिरफ्तार किया है। मार्कफेड के अधिकारी मनोज सोनी को ED ने गिरफ्तार किया है। ईडी ने मनोज सोनी को स्पेशल कोर्ट में पेश किया है। ED ने कोर्ट में पेश कर मनोज सोनी की 10 दिन की रिमांड मांगी है। आपको बता दें कि कस्टम मिलिंग घोटाले में ED की FIR में मनोज सोनी का नाम आरोपितों सूची में शामिल है।  कोर्ट ने दोनों पक्षों के तर्क सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रखा है।

जानकारी के मुताबिक, पूर्व एमडी मनोज सोनी EOW दफ्तर गए थे, जहां से ED के अधिकारी हिरासत में लेकर उन्हें सब जोनल ऑफिस ले आए। ED का आरोप है कि राज्य में 140 करोड़ रुपए की अवैध वसूली की गई। इसमें अफसरों से लेकर मिलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी तक शामिल हैं।ED की जांच में यह पाया गया कि, तत्कालीन जिला मार्केटिंग ऑफिसर प्रीतिका पूजा केरकेट्टा को मनोज सोनी ने रोशन चंद्राकर के माध्यम से निर्देश दिया था।

इसमें कहा गया था कि उन्हीं राइस मिलर्स के बिल का भुगतान किया जाना है, जिन्होंने वसूली की राशि रोशन चंद्राकर को दे दी है।किन राइस मिलर्स को भुगतान किया जाना है, इसकी जानकारी संबंधित जिले के राइस मिलर्स एसोसिएशन के जरिए प्राप्त होती थी। रोशन चंद्राकर जिन मिलर्स की जानकारी प्रीतिका को देते थे, उनका भुगतान कर शेष मिलर्स की राशि रोक दी जाती थी।

Back to top button